विद्युत बोर्ड की कारगुजारी, उपभोक्ताओं पर भारी

डिडवीं टिक्कर(हमीरपुर)। विद्युत बोर्ड की कारगुजारी उपभोक्ताओं पर भारी पड़ रही है। क्षेत्र के उपभोक्ताओं में भारी भरकम बिल आने से हड़कंप मच गया है। यहीं नहीं उपभोक्ताओं को विद्युत बिल भी बिल जमा होने से एक दिन पहले थमाए गए हैं। ऐसे में विद्युत उपभोक्ताओं की सिरदर्दी बढ़ गई है। बोर्ड की कार्यप्रणाली को लेकर क्षेत्र के लोगों में रोष है।
उपभोक्ताओं राम आसरा, सर्वण कुमार, कमल, कपिल, दीप कुमार, पुरुषोत्तम लाल, मिलखी राम, सुहडू राम, सुभाष चंद, संजीव कुमार, पवन कुमार, सुशील कुमार, प्रवीण कुमार आदि ने बताया कि विद्युत बोर्ड द्वारा बिल जमा करवाने से एक दिन पहले उन्हें विद्युत बिल थमाएं हैं। यहीं नहीं विद्युत बिल की राशि इतनी अधिक है कि लोग बिल चुकाने में नाकाम हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले उन्हें 500 रुपए के करीब विद्युत बिल आता था लेकिन इस बार विद्युत बिल की राशि हजारों में पहुंच गई है। विद्युत बिल की राशि देखते ही उपभोक्ताओं के पैरों तले जमीन खिसक गई है।
उन्होंने बताया कि बोर्ड कर्मचारियों द्वारा उन्हें शुक्रवार को बिल आवंटित किए हैं। इनके बिल शनिवार को जमा होने हैं। साथ ही बोर्ड द्वारा एस्टीमेट के आधार पर बिल आवंटित किए गए हैं। इस बार विद्युत उपभोक्ताओं को चार से आठ हजार रुपए तक विद्युत बिल थमाए गए हैं। ऐसे में एक दिन के भीतर चार से आठ हजार रुपए विद्युत बिल चुकाना उपभोक्ताओं के लिए गले की फांस बन गई है। वहीं कई विद्युत उपभोक्ताओं ने उधार आदि लेकर विद्युत बिल चुकाने को कामी भरी है।
उधर, विद्युत बोर्ड के अधिशासी अभियंता एसके सोनी का कहना है कि आनलाइन बिलिंग शुरू होने के कारण समस्या आई है। उपभोक्ता 31 दिसंबर तक लोक मित्र केंद्रों में बिल जमा करवा सकते हैं। जिन उपभोक्ताओं को अधिक बिल जारी हुए हैं वे सीधा उनसे संपर्क कर सकते हैं।

Related posts