विदेश यात्रा की सूचना न देने वालों के जब्त होंगे पासपोर्ट : कैप्टन अमरिंदर

चंडीगढ़
कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)
पंजाब में कोविड-19 संकट के चलते मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अहम फैसला लेते हुए विदेश यात्रा के बारे जानकारी नहीं देने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए। इसके तहत उन्होंने ऐसे लोगों के पासपोर्ट जब्त करने के आदेश दिए हैं।

पंजाब में कोरोना के चलते कर्फ्यू और लॉकडाउन की मौजूदा स्थिति की समीक्षा के लिए बुलाई कैबिनेट की पहली बैठक में सीएम ने कहा कि विदेश यात्राओं का खुलासा करने के मामले में कोई समझौता नहीं किया जाएगा और ऐसे व्यक्ति जिन्होंने पुलिस और सेहत विभाग से यात्रा के बारे में तथ्य छिपाए हैं, उनसे सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने चेतावनी दी कि ऐसे लोगों के पासपोर्ट जब्त कर लिए जाएंगे।

कैबिनेट ने स्वास्थ्य विभाग के सेवामुक्त होने वाले मुलाजिमों का तीन माह का सेवाकाल बढ़ाए जाने के फैसले को भी मंजूरी दे दी। सेहत विभाग इन दिनों कोरोना के खिलाफ जंग में फ्रंटलाइन पर डटा है। यह प्रस्ताव मुख्य सचिव करण अवतार सिंह द्वारा पेश किया गया था। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस प्रस्ताव को विस्तृत मंजूरी के लिए बाद में मुख्यमंत्री को सौंप दिया जाएगा।

इसके साथ ही, कैबिनेट ने कोविड-19 के खिलाफ जंग में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले वर्गों को विशेष तौर पर आभार व्यक्त करने के लिए तीन प्रस्ताव पारित किए। इनमें सरकारी कर्मचारी जिन्होंने अपने वेतन का एक हिस्सा दान दिया है, सभी एनजीओ और धार्मिक संगठन जिन्होंने लोगों को प्रेरित कर सामाजिक दूरी बनाने में योगदान दिया और राहत कार्य किए। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार पुलिस, स्वास्थ्य, सैनिटेशन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का तहेदिल से धन्यवाद करती है।

Related posts