वित्तमंत्री समेत 1310 पॉजिटिव मामले, 18 की मौत, दो शहरों में रात्रि कर्फ्यू

वित्तमंत्री  समेत 1310 पॉजिटिव मामले, 18 की मौत, दो शहरों में रात्रि कर्फ्यू

चंडीगढ़
पंजाब में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। संक्रमण के फैलाव को देखते हुए पटियाला और लुधियाना जिला प्रशासन ने भी शुक्रवार से रात्रि कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी है। यह कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगा।

वहीं, मुक्तसर के पूर्व विधायक और एसजीपीसी सदस्य सुखदर्शन सिंह मराड़ सहित सूबे में 1310 लोगों की रिपोर्ट संक्रमित आई है। कोरोना से 18 मौतों के नए मामले आने के बाद अब पंजाब में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 5996 पहुंच गई है। वहीं, वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। बता दें कि आठ मार्च को मनप्रीत सिंह बादल ने पंजाब का बजट भी पेश किया था। उन्होंने फेसबुक पेज पर लिखा कि- 
मैं सभी को सूचित करना चाहता हूं कि मेरी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। अब मैं क्वारंटीन रहूंगा। बजट सत्र सत्र से पहले और फिर सत्र के तुरंत बाद मैंने अपना टेस्ट कराया। सत्र से पहले मेरी रिपोर्ट निगेटिव आई थी लेकिन सत्र के बाद मैं कोरोना पॉजिटिव मिला। मेरे संपर्क में आने वाले लोग कृपया अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए जांच करवाएंष

सुखदर्शन सिंह की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें मुक्तसर अस्पताल में एहतियातन वेंटिलेटर पर रखा गया है। वहीं पटियाला में हर रोज औसतन संक्रमण के 100 मामले आने पर जिला प्रशासन ने वहां शुक्रवार से रात्रि कर्फ्यू की घोषणा कर दी है। रात्रि कर्फ्यू रात 11 से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। चार जिलों जालंधर, एसबीएस नगर, होशियारपुर और कपूरथला में पहले ही रात्रि कर्फ्यू लगा दिया गया है। 

18 मरीजों की मौत
गुरुवार को 30388 लोगों के कोरोना के सैंपल लिए गए। इसमें 1310 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सूबे के पांच जिलों में संक्रमण से 18 मरीजों की मौत हो गई। अमृतसर में 2, होशियारपुर में 8, जालंधर में 5, लुधियाना में 2, पटियाला में 1 मरीज की जान गई।

10 हजार से ज्यादा मिले सक्रिय केस
पंजाब में सक्रिय केसों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। गुरुवार को सूबे में सक्रिय केसों की संख्या 10069 दर्ज की गई। नवांशहर में सबसे ज्यादा एक्टिव केस 1338, जालंधर में 1331, मोहाली में 1156 हैं। संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक कंटेनमेंट क्षेत्र और 46 माइक्रो कंटेनमेंट घोषित किए गए हैं।

Related posts