वार्ड नौ ; हर कहीं अव्यवस्था

हमीरपुर। शहर के वार्ड नंबर नौ में अव्यवस्था का आलम है। वार्ड के रास्ते जगह जगह से उखड़े हुए हैं। वार्ड में संपूर्ण स्वच्छता अभियान के दावों की किसी को परवाह नहीं। कूड़ादानों की उचित व्यवस्था न होने से लोग खुले में कचरा फेंक रहे हैं। विनोद कुमार, मीरा देवी, मनोज कुमार, सुरजीत कुमार, रोशनी देवी, सुमित कुमार, सुनीता कुमारी, देशराज, कल्याण सिंह, कविता कुमारी, संजय कुमार का कहना है कि वार्ड में जगह जगह गंदगी का आलम है।
कूड़ादानों की उचित व्यवस्था न होने से खुले में कचरा फेंका जा रहा है। राहगीरों को आवाजाही में नाक पर रुमाल रखकर गुजरना पड़ रहा है। इसके अलावा वार्ड के रास्तों पर नजर दौड़ाई जाए तो रास्तों की हालत भी काफी खस्ता है। रास्ते जगह जगह से उखड़े हुए हैं। इससे वाहन चालकों और राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रात के समय रास्तों पर चलना राहगीरों के लिए खतरे से खाली नहीं है।
निकास नालियों में भी निक ासी की उचित व्यवस्था नहीं। नालियों में कचरा भरे होने से नालियां अवरुद्ध पड़ी हैं और इनमें दुर्गंध पड़ी हुई है। गंदा पानी निकासी नालियों से बाहर सड़कों पर बह रहा है। वाहनों की आवाजाही से पानी राहगीरों के कपड़ों पर गिर रहा है। स्थानीय बाशिंदों का कहना है कि नप को कई बार समस्या के बारे अवगत करवाया जा चुका है लेकिन नप की ओर से कार्रवाई नहीं की जा रही है। उधर, वार्ड सदस्या आशा रानी का कहना है कि जल्द ही समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। नप अध्यक्ष दीप कुमार का कहना है कि कर्मचारियों को वार्ड की सफाई के आदेश दे दिए जाएंगे।

Related posts