लॉकडाउन में बंद सचिवालय आज से खुल जाएगा,मंत्री भी बैठेंगे विधानसभा में

देहरादून

सचिवालय

कोविड 19 महामारी को लेकर लॉकडाउन में बंद सचिवालय आज (शुक्रवार) से खुल जाएगा। अनुसचिव व उससे ऊपर के अधिकारियों को ही सचिवालय आना होगा। प्रदेश सरकार के मंत्री भी विधानसभा में बैठना शुरू कर देंगे। ये निर्णय बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में लिए गए।
बैठक में लॉकडाउन दो को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय की नई गाइड लाइन पर मंथन हुआ। इसमें कैबिनेट ने सचिवालय खोलने का निर्णय लिया। तय हुआ कि शुक्रवार से सचिवालय का कामकाज शुरू हो जाएगा। लेकिन केवल अनुसचिव, उपसचिव, संयुक्त सचिव, अपर सचिव, प्रभारी सचिव, सचिव, प्रमुख सचिव, अपर मुख्य सचिव व मुख्य सचिव ही सचिवालय आएंगे।

मंत्रियों के साथ उनके स्टाफ को भी कार्यालय आना होगा
अभी अनुभाग अधिकारी और समीक्षा अधिकारी व निचले स्टाफ को घर से काम करना होगा। केवल बिजली, पानी, स्वास्थ्य, खाद्य आपूर्ति सरीखे आवश्यक सेवाओं से संबंधित विभागों का 33 प्रतिशत स्टाफ ही सचिवालय आएगा। फिलहाल तीन मई तक यह व्यवस्था होगी।

उसके बाद सरकार निदेशालयों को भी खोलने पर विचार करेगी। शुक्रवार से प्रदेश सरकार के मंत्री भी विधानसभा में बैठने लगेंगे। कैबिनेट में मंत्रियों के विधानसभा में बैठने के प्रस्ताव को मंजूरी दी। मंत्रियों के साथ उनके स्टाफ को भी कार्यालय आना होगा।

Related posts