लश्कर के तीन मददगार गिरफ्तार, दिल्ली से पकड़ा गया जैश का कारिंदा

लश्कर के तीन मददगार गिरफ्तार, दिल्ली से पकड़ा गया जैश का कारिंदा

श्रीनगर/बांदीपोरा
उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने शुक्रवार को राखी हाजिन में पुख्ता सूचना पर कार्रवाई करते हुए आतंकी संगठन लश्कर के तीन मददगारों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से तीन हैंड ग्रेनेड, एके-47 की एक मैगजीन व 21 कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, पुख्ता इनपुट के बाद 13 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ की 45वीं बटालियन की संयुक्त टीम ने राखी हाजिन संयुक्त सुरक्षा अभियान चलाया। इसमें आतंकियों के तीन मददगारों को हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया। इनकी शिनाख्त बशीर अहमद मीर,  इरफान अहमद भट और हिलाल अहमद पारे के रूप में हुई है। यह सभी हाजिन के रहने वाले हैं। 

प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि तीनों आतंकवादी संगठन लश्कर से जुड़े थे और सुंबल और हाजिन इलाके में आतंकियों को रसद पहुंचाने के अलावा हथियारों को एक से दूसरी जगह ले जाने में मदद करते थे।

दिल्ली हवाई अड्डे से जैश का मददगार गिरफ्तार, जम्मू कश्मीर पुलिस ने की कार्रवाई
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से जैश-ए- मोहम्मद के मददगार (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किया है। कनेलवन बिजबिहाड़ा निवासी मुनीब अहमद सोफी को उस समय पकड़ा गया जब वह कतर से लौट रहा था। 

शुक्रवार को पुलिस ने बताया कि मुनीब समेत अन्य के खिलाफ आतंकी संगठन जैश के लिए पैसा एकत्र करने समेत अन्य गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल होने का केस दर्ज था। इस मामले में आतंकियों के एक अन्य मददगार को गिरफ्तार किया था। उसने खुलासा किया कि वह कुछ युवकों के साथ मिलकर घाटी के विभिन्न जिलों में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के लिए पैसा एकत्र करते थे। इसके बाद इसे मुनीब को सौंपा करते थे। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुनीब कतर में रहकर पाकिस्तानी मूल के आतंकी वलीद भाई के संपर्क में था। वह पाकिस्तान से हथियार और गोला बारूद खरीदने में मदद करता था। बता दें कि वलीद पिछले साल कुलगाम में हुई मुठभेड़ में मारा गया था। इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मुनीब के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था। कतर से दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचने के दौरान मुनीब को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद आगे की कार्रवाई और जांच की जाएगी।

Related posts