रोहतांग के उस पार जल्द पहुंचेंगे वाहन

केलांग। बर्फ के पहाड़ों को चीरते हुए जोश के साथ आगे बढ़ रहे बीआरओ के जवान इस बार लाहौल के लोगों को जल्द राहत दे सकते हैं। बीआरओ खुद भी रोहतांग और कुंजम दर्रा को इस बार रिकार्ड समय के भीतर बहाल करने का दावा कर रहा है। सीजन के दौरान मनाली-सरचू मार्ग पर ट्रैफिक सुचारु रखने के लिए जल्द ही दोनों जिलों के डीसी तथा मनाली और लाहौल स्पीति के विधायकों की सीमा सड़क संगठन के साथ जल्द बैठक होगी।
सीमा सड़क संगठन (दीपक प्रोजेक्ट) के नए चीफ इंजीनियर ब्रिगेडियर एन कटारिया के साथ विधायक रवि ठाकुर की शिमला में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। इस दौरान चीफ इंजीनियर ने अपने स्टाफ को इस दिशा में प्रयास तेज करने के निर्देश दिए। विधायक रवि ठाकुर ने बताया कि करीब आधे घंटे तक चली इस बैठक में मनाली-केलांग सड़क मार्ग पर सीजन के दौरान पैदा होने वाली ट्रैफिक समस्या से राहत पाने को लेकर चरचा की गई। उन्होंने बताया कि चीफ इंजीनियर ब्रिगेडियर कटारिया ने भरोसा दिया है कि इस बार रोहतांग और कुंजम दर्रा को रिकार्ड समय के भीतर खोल दिया जाएगा। कटारिया ने विधायक को बताया कि सीमा सड़क संगठन ने मनाली-सरचू और ग्रांफू-समदो सड़क मार्ग से बर्फ हटाने तथा मशीनों के लिए रक्षा मंत्रालय से अतिरिक्त बजट की मांग की है।
रवि ठाकुर ने बताया पीक सीजन में रोहतांग दर्रा समेत इसके आसपास ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु रखने के लिए जल्द ही कुल्लू तथा लाहौल-स्पीति के उपायुक्तों और मनाली-लाहौल स्पीति के विधायकों की सीमा सड़क संगठन के अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई जाएगी। बैठक में सीमा सड़क संगठन 38 बीआरटीएफ के कमांडर कर्नल योगेश नायर भी मौजूद रहे।

Related posts