राहुल से सीखें वह देश के लिए गोली खाने को भी तैयार’, प्रियंका गांधी का मोदी को जवाब

राहुल से सीखें वह देश के लिए गोली खाने को भी तैयार’, प्रियंका गांधी का मोदी को जवाब

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। दरअसल, कर्नाटक के चुनावी दौरे के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस नेताओं की उन पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों को मुद्दा बनाया है। इस पर प्रियंका ने कहा कि सार्वजनिक जीवन में इस तरह के हमलों से सबक लेना चाहिए। उन्हें अपने भाई राहुल गांधी से सीखने की सलाह दी, जो देश के लिए गोली खाने को भी तैयार हैं।

क्या है मामला?
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने चुनावी सभा के दौरान पीएम मोदी को ‘जहरीला सांप’ कह दिया था। हालांकि, बाद उन्होंने सफाई देते हुए कहा था कि उनका मतलब पीएम मोदी नहीं, बल्कि भाजपा और आरएसएस की विचारधारा से था। इसे लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने शनिवार को कहा था कि अब तक कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं ने उन्हें 91 बार तरह-तरह की गालियां दी हैं।

प्रियंका ने किया पलटवार
यहां बागलकोट जिले में एक जनसभा में प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कम से कम वे 91 गालियां एक पन्ने पर फिट तो बैठ रही हैं, अगर आप उनकी ओर से मेरे परिवार को दी गई गालियों को देखें और उसकी सूची बनाना शुरू कर दें तो हम एक के बाद एक कई किताबें प्रकाशित कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले दो-तीन दिनों से जो कुछ मैं देख रही हूं, वह अजीब है। मैंने कई प्रधानमंत्रियों को देखा है। इंदिरा गांधी ने इस देश के लिए गोलियां खाईं। मैंने राजीव गांधी को देखा, उन्होंने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी। मैंने पीवी नरसिम्हा राव और मनमोहन सिंह को इस देश के लिए कड़ी मेहनत करते देखा है, लेकिन पीएम मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्हें मैंने देखा है, जो आपके सामने आते हैं और रोते हैं कि उन्हें गाली दी जा रही है। आपके दुख को सुनने के बजाय, वह यहां आ रहे हैं और आपको अपनी समस्याएं बता रहे हैं।

पीएम को दी यह सलाह
उन्होंने कहा कि उनके कार्यालय में किसी ने लोगों की समस्याओं के बारे में नहीं, बल्कि उन लोगों के बारे में एक सूची बनाई, जिन्होंने प्रधानमंत्री को कई बार गाली दी थी। उन्होंने कहा कि साहस करो मोदी जी। मेरे भाई राहुल गांधी से सीखो। मेरा भाई कहता है कि वह इस देश के लिए गोली खाने को तैयार है, सिर्फ गाली नहीं। मेरा भाई कहता है कि वह सच्चाई के लिए खड़ा होगा, चाहे आप गाली दें, गोली मार दें या चाकू से वार करें। उन्होंने कहा कि मोदी जी से मत डरिए, यह सार्वजनिक जीवन है और इस तरह की चीजें झेलनी पड़ती हैं। हिम्मत रखनी होती है और आगे बढ़ना होता है। यदि आप सिर्प एक बात सीख लें तो अच्छा होगा, वह है- लोगों की आवाज सुनना।

Related posts