रामपुर को जिला, ननखड़ी को तहसील बनाओ

रामपुर बुशहर। ननखड़ी पंचायत समिति की मंगलवार को बैठक हुई। इसमें समिति सदस्यों ने रामपुर को जिला और ननखड़ी को तहसील बनाने की मांग उठाई। बैठक में स्टाफ की कमी का मुद्दा भी गरमाया और मुख्यमंत्री वीरभद्र से विभागों में रिक्त पदों को भरने की मांग की गई।
ननखड़ी ब्लाक के पंचायत समिति सदस्य भी रामपुर को जिला बनाने के हक में है। मंगलवार को आयोजित बैठक में पंचायत समिति ने इस बारे में ध्वनिमत से प्रस्ताव पारित किया। इसके साथ ही समिति ने ननखड़ी को तहसील बनाने का प्रस्ताव भी पारित किया। इससे पहले रामपुर पंचायत समिति के सदस्य भी रामपुर को जिला बनाने का प्रस्ताव पारित कर चुके हैं। बैठक में स्वास्थ्य, आईपीएच, लोक निर्माण विभाग समेत अन्य विभागों में रिक्त पदों का मुद्दा भी उठा और मुख्यमंत्री से मांग की गई कि पदों को प्राथमिकता के आधार पर भरा जाए। क्षेत्र के लोगों को कठिनाईयों का सामना नहीं करना पड़े। सदस्यों ने टिक्कर-खमाडी सड़क के अपग्रेडशन कार्य को जल्द शुरू करने की मांग भी की। इसके साथ ही यहां खोले हिमफेड डिपो में सभी तरह की खाद जल्द से जल्द मुहैया कराने की मांग की।
समिति अध्यक्ष कृष्णा देवी की मौजूदगी में हुई बैठक में उपाध्यक्ष राजीव ठाकुर, सदस्य राजेंद्र चौहान, रविंद्र खूंद, राजू राय, शिशुपाल, तेजू राम, कुलदीप मेहता, रीता चौहान, रमिला कपूर, कौशल्या श्याम, राधा चौहान, रीता जोशी, बड़ाच पंचायत प्रधान विद्योतमा,थैली चकती प्रधान फुलमा देवी, देलठ प्रधान कृष्णा राणा के अलावा कार्यकारी अधिकारी विनय कांत नेगी भी मौजूद थे।
बाक्स ..

अधिकारियों को भेजे कारण बताओ नोटिस
समिति बैठक में पशुपालन विभाग, विद्युत बोर्ड, बाल विकास परियोजना अधिकारी विभाग, कल्याण विभाग से कोई अधिकारी नहीं पहुंचा। इस पर सदस्यों ने रोष जताया। समिति उपाध्यक्ष राजीव ठाकुर ने कहा कि विभागीय अधिकारियों की गैर हाजिरी के कारण जनहित के कार्यों पर चरचा नहीं हो पाती। समिति ने इन विभागों के अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं।

Related posts