रामपुर के लिए पानी सप्लाई ठप

रामपुर बुशहर। भारी बारिश से बुधवार को रामपुर के लिए पेयजल आपूर्ति पूरी तरह ठप हो गई। जन स्वास्थ्य एवं सिंचाई विभाग की राजपुरा के पास करीब पचास मीटर पाइप लाइन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है। लगातार हो रही स्लाइडिंग के चलते विभाग लाइन की मरम्मत करने में असमर्थ हो रहा है। लोगों के लिए ब्रौनी खड्ड से पानी की आपूर्ति की जाएगी।
तीन दिन से हो रही बारिश ने रामपुर में अपना कहर बरसाना शुरू कर दिया। सिंचाई विभाग की मुख्य पाइप लाइन टूटने से पानी की आपूर्ति पूरी तरह बाधित हो गई है।
इसके चलते रामपुर सहित खोपड़ी, ल्हासा, पाटबंगला, शीशमहल आदि स्थानों पर पानी की आपूर्ति बाधित है। विभाग लोगों के लिए ब्रौनी खड्ड से अस्थाई रूप से पानी मुहैया करवाएगा। विभाग ने वहां पर पानी को स्टोर करना शुरू कर दिया है। इस स्थान पर लगातार हो लैंड स्लाइड के चलते विभाग के मजदूरों को पाइप लाइन दुरुस्त करने में कई प्रकार की दिक्कतें हो रही हैं। हालात इतने खराब हैं कि किसी घटना की आशंका को देखते हुए विभाग वहां पर मजदूरों को काम पर नहीं लगा सकता। सहायक अभियंता जनक राज काश्यप ने पाइप लाइन टूटने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि राजपुरा के समीप विभाग की पचास मीटर पाइप लाइन को नुकसान हुआ है। मिट्टी खिसकने के कारण वहां पर काम करना मुश्किल हो रहा है। मौसम साफ होते ही पाइप लाइन को ठीक कर दिया जाएगा। विभाग अब रामपुर वासियों को ब्रौनी खड्ड से अस्थाई रूप से पानी की आपूर्ति करेगा।

Related posts