राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 4 की मौत

4 यात्रियों की मौत, 9 घायल

4 यात्रियों की मौत, 9 घायल

दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस बड़े हादसे का शिकार हुई है। बिहार में छपरा जिले के पास राजधानी एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतर गई। यह ट्रेन दिल्ली से असम के डिब्रूगढ़ जा रही थी।

हादसे में 4 यात्रियों की मौत की खबर है। जबकि 9 यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं। यह हादसा मंगलवार देर रात करीब 2:15 बजे हुआ।

हादसे में ट्रेन की बी-2 हादसे के पीछे हो सकती है साजिश: रेल मंत्री

हादसे के पीछे हो सकती है साजिश: रेल मंत्री

रेल मंत्री सदानंद गौड़ा ने कहा कि हादसे के पीछे बिहार के मोतिहारी में पटरी से उतरी मालगाड़ी भी एक वजह हो सकती है, लेकिन नक्सली साजिश से भी इंकार नहीं किया जा सकता।

उन्होंने कहा कि अभी तक दुर्घटना के सही कारणों के बारे में पता नहीं चला है। क्षेत्र में माओवादियों ने बंद का ऐलान किया हुआ था। रेल मंत्री छपरा के लिए रवाना हो चुके हैं। उन्होंने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।

रेल मंत्री ने कहा कि सरकार की ओर से मृतकों को 2 लाख रुपए, गंभीर रूप से जख्मी या‌त्रियों को 1 लाख रुपए और सामान्य रूप से घायल लोगों को 20 हजार रुपए मुआवजा दिया जाएगा।

बोगी को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है। हादसे के बाद रेलवे प्रशासन ने स्पेशल ट्रेन का इंतजाम कर या‌त्रियों को गुवाहाटी रवाना किया।

राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 4 की मौत

नक्सली साजिश का कोई सुराग नहीं मिला: छपरा एसपी

नक्सली साजिश का कोई सुराग नहीं मिला: छपरा एसपी

वहीं, छपरा के एसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि घायलों को छपरा के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी ने बताया कि घायलों में किसी की भी हालत चिंताजनक नहीं है।

उन्होंने कहा कि घटनास्‍थल पर ऐसा कोई सुराग नहीं मिला है, जिससे कहा जाए कि इस घटना के पीछे नक्सलियों का हाथ है।

कांग्रेस नेता मल्लिका

राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 4 की मौत

'सरकार की बड़ी लापरवाही का परिणाम है हादसा'

‘सरकार की बड़ी लापरवाही का परिणाम है हादसा’

वहीं, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने कहा कि जब नक्सलियों ने काफी पहले से बंद का ऐलान किया हुआ था तो सरकार ने सुरक्षा के लिए जरूरी कदम क्यों नहीं उठाए।

उन्होंने कहा कि यह सरकार की ओर से बड़ी लापरवाही का परिणाम है। सरकार अभी तक अपनी जीत का जश्न मनाने में व्यस्‍त है।

भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूड़ी के घटनास्‍थल पर पहुंचने के सवाल पर लालू ने कहा कि रूड़ी सिर्फ अपनी सरकार की तारीफ करना जानते हैं। उन्हें जमीनी हकीकत की कोई जानकारी नहीं है।

र्जुन खड़गे ने कहा ‌कि हम उम्मीद करते हैं कि यात्रियों की सुरक्षा को लेकर रेल मंत्री जरूरी और सख्त कदम उठाएंगे।

 

 

 

Related posts