मोदी की रैली में पानी की बूंद-बूंद को तरस जाएंगे लोग, जानिए वजह?

मंडी  : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंडी रैली में सुरक्षा व्यवस्था इतनी कड़ी होगी कि बिना इजाजत परिंदा भी पर नहीं मार सकेेगा।
प्रधानमंत्री तीन स्तरीय सुरक्षा पहरे में रहेंगे। मंच के साथ व आसपास एस.पी.जी. कमांडो, उसके बाद सी.आई.डी. और तीसरे चरण में पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा के लिए तैनात किया जाएगा। वहीं रैली में आम जनता को भी कई बंदिशों से गुजरना पड़ेगा। दरअसल रैली में आम जनता सहित कोई भी पानी की बोतल तक लेकर अंदर नहीं जा सकेगा। न ही खाने-पीने का सामान अंदर ले जाने की अनुमति मिलेगी। वहीं महिलाएं व अन्य लोग बड़े पर्स, बैग भी अंदर लेकर नहीं जा सकेगी। इसके साथ ही कुछ मामलों में मोबाइल फोन छोड़कर अन्यइलेक्ट्रोनिक्स आईटम, कैमरा, वीडियो कैमरे, सिक्के और किसी भी प्रकार का ज्वलनशील पदार्थ अंदर ले जाने की अनुमति नहीं मिलेगी।
एंट्री गेट पर सुरक्षा कर्मी पूरी बारीकी से जनता की तलाशी लेंगे और उसके बाद सुरक्षा व जांच उपकरणों के बीच से गुजरने के बाद रैली स्थल में प्रवेश हो सकेगा। वहीं 1500 से अधिक जवान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली व अन्य जगहों पर तैनात रहेंगे। जो कि सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही ट्रैफिक और अन्य कानून व्यवस्था को संभालेगा। वहीं इसके साथ पड्डल मैदान के आसपास की सभी पहाडियों, टारना मंदिर और ऐसी ऊंची इमारतों व जगहों पर पुलिस के सुरक्षा कर्मी हथियारों के साथ तैनात होंगे। जनसभा पंडाल में भी बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी व सिविल वर्दी में भी पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। जो कि हर व्यक्ति पर नजर रखेंगे।
आई.जी. मंडी अजय यादव ने सभी पुलिसकर्मियों व अधिकारियों को रैली के संबंध में उनकी डयूटी से अवगत करवा दिया है। उन्होंने बताया कि सुंदरनगर से मंडी पड्डल तक को 13 सेक्टर में बांटा गया है। उन्होंने कहा कि जिला के सभी प्रवेश द्वारा पर नाके लगाए जा चुके हैं। इसके साथ ही पुलिस ने रैली के संबंध में अन्य सभी प्रकार के प्रबंध पूरे कर लिए हैं। आई.जी. अजय कुमार यादव ने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि लोग इस प्रकार का कोई भी सामान रैली स्थल पर न लेकर आए।

Related posts