मैने बिपाशा को कोई धोखा नहीं दियाः जॉन

जॉन अब्राहम ऐसे एक्टर हैं जो एक्‍शन, कॉमेडी के सा‌थ रोमांस भी करते हैं। फाइटिंग और बाइक राइडिंग में उन्हें महारत हासिल है। फिल्मों की शूटिंग के दौरान वह अपनी साथी कलाकारों को अच्छी बाइक राइडिंग के टिप्स भी देते हैं। अपनी फिल्मों के अलावा पिछले कुछ समय से जॉन अब्राहम अपने टूटे हुए अफेयर की वजहों से भी चर्चा में हैं। जॉन की नई फिल्म ‘रेस 2’, 25 जनवरी को रिलीज हो रही है। इस फिल्म में जॉन एक्‍शन करते दिखेंगे। आइए जॉन अब्राहम से जानते हैँ उनकी नई फिल्म के साथ खुद उनके बारे में,

सवाल मल्टीस्टारर फिल्म ‘रेस 2’ जब आपको ऑफर हुई तो आपने क्या सोचा?
जबाब :जब मुझे यह फिल्म ऑफर हुई तो मुझे बहुत हद तक यह फिल्म ‘धूम’ की तरह लगी। शूटिंग करते-करते मुझे लगा कि यह ‘धूम’ से अलग है। शूटिंग के दौरान मेरे लिए बहुत से सीखने वाले अनुभव रहे। मैं शूटिंग के दौरान कई बार रोया। इस फिल्म के लिए मैंने मार्शल आर्ट सीखा है। मैं खुश हूं कि मैं इस फिल्म का हिस्सा बना। मैनें इस फिल्म में अच्छे एक्शन सीन किये हैं। काफी समय बाद दर्शकों को मेरा यह अवतार देखने को मिलेगा।

सवाल इन दिनों आप मल्टीस्टारर फिल्मों में अधिक नजर आ रहे हैँ, कोई खास वजह?
जबाब :मुझे मल्टीस्टारर फिल्मों से कोई परेशानी नहीं है। मल्टीस्टारर फिल्मों में मैं सिर्फ यह देखता हूं कि मेरा किरदार कैसे लिखा गया है। यदि मुझे लगता है कि मेरा किरदार दर्शकों के साथ जुड़ेगा तो फिर मैं वह फिल्म साइन कर लेता हूं। भले ही उस फिल्म में मुझसे बड़े सितारे काम कर रहे हों। मुझे इस बात से मतलब नहीं होता कि बाकी ‌के किरदारों की भूमिका क्या होती है।

सवाल इंडस्ट्री में आप किसी कैंप के नहीं माने जाते। ऐसा क्यों?
जबाब :मुझे खेमेबाजी में विश्वास नहीं है। इंडस्ट्री बहुत प्रोफेशनल है। वह किरदार को देखकर कलाकारों का चयन करती है। यदि मैं किसी फिल्मकार के किरदार को शूट कर रहा हूंगा तो वह मुझ तक एप्रोच जरूर करेंगे। ऐसे में खेमेबाजी का महत्व कहां रह जाता है। हां यह बात सही है कि इंडस्ट्री में मेरे गिने-चुने ही दोस्त हैं। इंडस्ट्री में मैं सबसे करीब करन जौहर के हूं। जब भी मैं किसी परेशानी में होता हूं तो उनसे जरूर राय लेता हूं।

सवाल किस समय के दौर को अपने लिए सबसे अच्छा मानते हैं?
जबाब :इस समय का दौर मेरे लिए सबसे अच्छा है। पर्सनली और प्रोफेशनली दोनों ही तौर पर मुझे लगता है कि मैं बहुत खुश हूं। मैं नहीं जानता कि यह पीरियड कब तक चलेगा। लेकिन यह जरूर है कि मैं हमेशा अप एंड डाउन के लिए तैयार रहता हूं। एक एक्टर की संतुष्टि के लिए जरूरी है कि उसे दर्शक के साथ समीक्षकों और फिल्म पंडितों की भी तारीफ मिले। वह दौर किसी भी कलाकार के लिए सबसे अच्छा होता है।

सवाल सुनने में आया है कि आपको ‘जिस्म 3’ ऑफर हुई थी, फिर आपने क्यों नहीं की?
जबाब :हां यह सच है कि भट्ट साहब ने मुझे यह फिल्म ऑफर की ‌थी। लेकिन मुझे इस फिल्म में काम करना अच्छा नहीं लगा।

सवाल बिपाशा के साथ आपके रिश्ते टूटने की वजह क्या रही?
जबाब :मुझे अपनी निजी जिंदगी के बारे में बात करना पसंद नहीं। मैं सिर्फ यही कहूंगा कि मैं कभी भी धोखेबाज नहीं हो सकता हूं। मैं एक मीडिल क्लास परिवार से आता हूं। मेरे परिवार ने मुझे यह संस्कार दिए हैं कि मैं रिश्ते में धोखा कर ही नहीं सकता हूं। मैं चुप हूं तो इसका मतलब यह नहीं है कि मैं गलत हूं।‌ बिपाशा को क्या मैं किसी को धोखा नहीं दे सकता। हां अब मैं प्रिया के साथ रिलेशनशिप में हूं और शादी भी करूंगा लेकिन कब यह बात मैं नहीं बता सकूंगा।

सवाल अगर बिपाशा के साथ फिल्म में काम करने का मौका मिले तो करेंगे?
जबाब : हां यदि फिल्म बनाने वाले को लगेगा कि हम दोनों की पर्दे पर अच्छी जोड़ी लग सकती है और हमें भी ऐसा लगेगा तो क्यों नहीं। हां मैं विवादों से जरूर बचना चाहूंगा।

सवाल निर्माता के तौर पर आपने ‘विक्की डोनर’ जैसी अलग फिल्म बनाई। क्या आगे भी ऐसी फिल्में बनाएंगे?
जबाब : निर्माता के तौर पर मैं क्या करूंगा क्या नहीं यह मैं भी नहीं जानता बस मुझे जो फिल्में अपील करेंगी उनके साथ जुड़ जाऊंगा। मेरे लिए स्क्रिप्ट सबसे ज्यादा मायने रखती है। उससे ज्यादा मैं और कोई बात नहीं देखता हूं। ‘विक्की डोनर’ के बाद मेरा प्रोडक्शन हाउस ‘जाफना’ फिल्म पर काम कर रहा हूं। मैं आर्ट फिल्म नहीं बना सकता। मेरे लिए फिल्म की कमर्शियल वैल्यू जरूरी है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि मैं अच्छा सिनेमा नहीं बनाना चाहता।

सवाल इस फिल्म के बाद बतौर अभिनेता आपकी कौन सी फिल्में आएंगी ?
जबाब : इस फिल्म के बाद मेरी ‘आइ, मी और मैं’, ‘शूटआऊट एट वडाला’ फिल्में आनेवाली है।

Related posts