मुख्यमंत्री से होगी अफसरों की शिकायत

शिमला। साहब आजकल छुट्टी पर हैं… मेरे पास तो एडिशन चार्ज है… साहब से पूछ कर स्टेटस बताएंगे… मैने तो अभी ज्वाइन किया ही है। जिला परिषद की बैठक में सदस्यों को उनके सवालों के जवाब कुछ इस तरह दिए गए। एक के बाद एक जब कई अधिकारी बैठक से नदारद पाए गए तो जिला परिषद अध्यक्ष अनिरुद्ध सिंह ने अधिकारियों की लापरवाही की लिखित शिकायत मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को करने की बात कह डाली। बैठक में मौजूद अतिरिक्त उपायुक्त बलवीर चंद बड़ालिया ने भी जिला परिषद की बैठक से अनुपस्थित अधिकारियों की शिकायत चीफ सेक्रेटरी को करने की बात कही।

जिला परिषद सदस्य बोले
बैठक के दौरान जिला परिषद सदस्य धर्मिला हरनोट ने किसानों और बागवानों को बंदरों के आतंक से बचाने के लिए ठोस नीति बनने का प्रस्ताव प्रदेश सरकार को भेजने की मांग की। जिला परिषद उपाध्यक्ष प्रहलाद कश्यप ने राजकीय माध्यमिक पाठशाला खनेटी में अध्यापकों के रिक्त पदों को भरने की मांग रखी। भूपेंद्र डोगरा ने चौपाल की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार की मांग रखी।
जिला परिषद सदस्य वीरेंद्र घेजटा ने गुम्मा में सेब विधायन संयंत्र स्थापित करने तथा जुब्बल बस अड्डे से बस सुविधाओं की जानकारी मांगी।

स्कूलों में परीक्षाएं दिसंबर में करवाने पर सहमति
बीडीसी चेयरमैन शीला वर्मा ने प्रदेश शिक्षा बोर्ड के स्कूलों में परीक्षाएं दिसंबर माह में करवाने के प्रस्ताव पर सहमति जताई। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त बलवीर चंद बड़ालिया व जिला पंचायत अधिकारी प्रेम तांटा सहित जिला परिषद सदस्य उपस्थित रहे। वहीं बैठक में 13वें वित्त आयोग की दूसरी किस्त की शेल्फ प्राप्त करने को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया।

ठियोग बाईपास को कंसलटेंसी बजट जारी
जिला परिषद की बैठक के दौरान चिर प्रतीक्षित ठियोग बाईपास के लिए कंसलटेंसी बजट जारी होने की घोषणा की गई। ठियोग के देवरीघाट वार्ड से जिला परिषद सदस्य रामलाल शर्मा ने बताया कि बजट जारी होने के बाद अब बाईपास का निर्माणकार्य शीघ्र शुरू हो पाएगा है।

अनिरुद्ध सिंह ने की आखिरी बैठक की अध्यक्षता
जिला परिषद अध्यक्ष अनिरुद्ध सिंह ने शनिवार को आखिरी बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने 19 महीनों के कार्यकाल के दौरान सहयोग के लिए जिला परिषद सदस्यों व अधिकारियों का आभार जताया।

Related posts