मुख्यमंत्री सुक्खू दिल्ली में बैठी बड़ी हस्तियों से कर रहे है मुलाकाते, क्या प्रदेश को होगा इसका कोई फायदा ?

मुख्यमंत्री सुक्खू  दिल्ली में बैठी बड़ी हस्तियों से कर रहे है मुलाकाते, क्या प्रदेश को होगा इसका कोई फायदा ?
 शिमला 

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने सोमवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से दिल्ली में मुलाकात की। सीएम मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करते मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू।
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करते मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने सोमवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से दिल्ली में मुलाकात की। सीएम मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री बनने के बाद उनकी प्रधानमंत्री से पहली शिष्टाचार भेंट होगी। मुख्यमंत्री एक बार पहले भी नई दिल्ली में पीएम मोदी से शिष्टाचार भेंट करने गए थे।

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के बाद वह दिल्ली पहुंचे थे, मगर कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। उसके बाद उनका प्रधानमंत्री से मिलने का कार्यक्रम टल गया। अब स्वस्थ होने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय से उन्हें दोबारा से समय मिला है। सुक्खू 24 जनवरी को दिल्ली से हमीरपुर लौटेंगे। इसके बाद वह 25 जनवरी को वहां पूर्ण राज्यत्व दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद ही शिमला आएंगे।

रविवार को दिल्ली पहुंचते ही मुख्यमंत्री सुक्खू ने द्वारका में हिमाचल सरकार की जमीन का मुआयना किया। उन्होंने यहां पर आर्थिक संसाधनों को विकसित करने के लिए विभिन्न संभावित प्रोजेक्टों पर चर्चा की। सुक्खू ने इस दौरान अधिकारियों को देशभर में हिमाचल सरकार की संपत्तियों का ब्योरा देने और उनका प्रदेश की आमदनी को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करने के निर्देश दे दिए हैं। मुख्यमंत्री सुक्खू हिमाचल सदन में कई गणमान्य लोगों से भी मिले। इनमें हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के कई नेता और दिल्ली स्थित कई प्रतिनिधिमंडल के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।

नए मंत्रियों की नियुक्तियों पर चर्चा कर सकते हैं सुक्खू
सीएम सुक्खू आगामी दिनों में संभावित मंत्रिमंडल विस्तार के बारे में भी केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा कर सकते हैं। वह कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं से भी मिल सकते हैं। हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल में मंत्रियों के अभी तीन पद खाली चल रहे हैं। इनके अलावा सुक्खू हिमाचल प्रदेश के विभिन्न बोर्डों और निगमों में अध्यक्षों और उपाध्यक्षों की नियुक्तियों के बारे में भी हाईकमान से चर्चा कर सकते हैं और दिल्ली से लौटने के बाद वे सरकार में इन पर फैसले ले सकते हैं।

Related posts