मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विधानसभा बाल सत्र का किया आग़ाज़

मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विधानसभा बाल सत्र का किया आग़ाज़

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जी ने बच्चों की सरकार कैसी हो? अभियान का पोस्टर रिलीज किया. इस रीलिज के दौरान उन्होंने बच्चों से इस अभियान में बढ़ चढ़ कर भाग लेने का कहाँ, और साथ में हिमाचल प्रदेश विधानसभा  बाल सत्र की गूंज दुनिया में हो ऐसी अपील बच्चों से की.

देश के 68 बच्चे हिमाचल प्रदेश विधानसभा बाल सत्र में मुख्यमंत्री, स्पीकर, कैबिनेट मंत्री और पक्ष विपक्ष के विधायक के रूप में भाग लेंगे। बच्चों की योग्यता के आधार आधार पर उनका पोर्टफोलियो तय होगा । शिक्षा विभाग की सहभागिता के साथ होने वाले इस आयोजन का मक़सद है प्रदेश के बच्चों की राजनीतिक सहभागिता बढ़ाना और नयी पीढ़ी को सींचना

पोस्टर रिलीज के अवसर पर डिजिटल बाल मेला की को फाउंडर प्रिया शर्मा  शर्मा ने बताया की, हिमाचल प्रदेश विधानसभा स्पीकर श्री कुलदीप सिंह पठानिया ने मार्च में विशेष विधानसभा बाल सत्र की घोषणा की थी है. बता दें कि 12 जून होने वाले इस बाल सत्र में देश के 68 बच्चों को दुनिया के सामने बात रखने का मौका दिया जाएगा. शिमला विधानसभा बाल सत्र में बच्चे बाल समस्या, सुझाव और बाल मुद्दों को विधानसभा भवन में उठाएंगे. बता दें कि इस पोस्टर रिलीज़ के दौरान शिमला में मुख्यमंत्री के साथ जाह्नवी रघुवंशी, विदिशा रघुवंशी, माला चंद और तारक राणा मौजूद थे.

गौरतलब है कि इन बच्चों को चुनाव हेतु एक सुझाव विडियो बनानी है, जिसमें वह बच्चों की सरकार कैसी हो? विषय पर अपनी राय रखेंगे. इसके बाद बच्चे अपने द्वारा बनायी गयी विडियो को अपने नाम सहित डिजिटल बाल मेला की वेबसाइट पर रजिस्टर कर सकते है. वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करने हेतु कोई शुल्क बच्चों से नहीं लिया जा रहा है. इतना ही नहीं इन बच्चों के चुनाव हेतु भी जजेज़ की एक टीम गठित की जाएगी जिनमें विभिन्न क्षेत्रों के दिग्गज शामिल होंगे. फ्यूचर सोसायटी द्वारा आयोजित और एल आई सी द्वारा प्रायोजित इस अभियान का मकसद बच्चों की राजनीतिक जागरूकता बढ़ाना है।

Thanks & Regards

Team Digital Baal Mela

Ph. 080059-15026

http://www.digitalbaalmela.com/

Our Social Handles- 

https://www.facebook.com/digitalbaalmela

https://twitter.com/DigitalBaalMela

https://www.instagram.com/digitalbaalmela/

https://t.me/digitalbaalmela2021

Related posts