महिला तलवारबाजी टीम विश्व कप के लिए रवाना

रोहडू। भारतीय महिला तलवारबाजी टीम फैंसिंग विश्वकप में भाग लेने के लिए दोहा रवाना हो गई है। प्रतियोगिता दोहा में 17 से 20 जनवरी तक होगी। चार सदस्यीय टीम की अगुवाई ज्योतिका दत्ता करेंगी। भारतीय तलवारबाजी संघ ने खेल मंत्रालय और प्रतिभागियों से संबंधित प्रदेशों की सरकारों से खिलाड़ियों को हर संभव सहायता प्रदान करने की मांग उठाई है।
भारतीय तलवारबाजी टीम के चीफ कोच मोहित कुमार ने बताया कि भारतीय टीम बुधवार को दोहा के लिए रवाना हो गई है। टीम में हिमाचल के रोहडू क्षेत्र की ज्योतिका दत्ता सहित एक सदस्य आंध्रा प्रदेश, एक पंजाब और एक केरल से शामिल हैं। चारों खिलाड़ी विश्व कप प्रतियोगिता के एकल और युगल वर्ग में मुकाबला करेंगे। उन्होंने बताया कि चारों प्रतिभागी विश्व कप में उम्दा प्रदर्शन कर भारत के लिए स्वर्ण पदक हासिल करेंगे।
भारतीय तलवारबाजी संघ के महासचिव राजेंद्र सिंह राणा ने बताया कि भारतीय खेल मंत्रालय की ओर से महिला टीम में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को भी आर्थिक मदद नहीं दी जा रही है। इसलिए संघ ने खेल मंत्रालय सहित चारों प्रतिभागियों की संबंधित प्रदेश सरकारों को लिखित में पत्र भेजकर आर्थिक सहायता देने की मांग उठाई है। उन्होंने बताया कि ज्योतिका दत्ता भारतीय महिला तलवारबाजी टीम की कैप्टन हैं। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को भी पत्र लिखकर आर्थिक सहायता देने का आग्रह किया गया है

Related posts