मशोबरा शिफ्ट होगा निवेदिता नर्सिंग कालेज!

शिमला। सिस्टर निवेदिता नर्सिंग कालेज को आईजीएमसी से मशोबरा शिफ्ट करना प्रस्तावित है। इंदिरा गांधी मेडिकल कालेज में स्वास्थ्य शिक्षा निदेशक के साथ हुई बैठक में कालेज में पेश आ रही दिक्कतों के बारे में चर्चा की गई। बजट की व्यवस्था पर भी बात की गई। छात्रावास की कमी को लेकर सवाल उठाए गए। कहा गया कि कालेज के अनुरूप जगह नहीं है, इस कारण छात्राओं को परेशानी झेलनी पड़ रही है। बैठक में सुझाव दिए गए कि छात्रावास के तौर पर डेंटल कालेज के पुराने भवन को इस्तेमाल किया जा सकता है लेकिन यह भवन खाली नहीं है। यहां दफ्तर है। इन कार्यालयों को कहीं अन्यत्र शिफ्ट करने के बाद ही मरम्मत का कार्य शुरू हो सकता है। भविष्य में जगह की कमी के कारण आईजीएमसी से सिस्टर निवेदिता नर्सिंग कालेज को चलाना मुश्किल हो जाएगा।
बैठक में निर्णय लिया गया कि कालेज और छात्रावास को यहां से कहीं दूसरी जगह स्थानांतरित करना ही बेहतर है। इसके लिए मशोबरा में जगह चिह्नित करने की बात भी की गई। राज्य सरकार से मंजूरी मिलने के बाद इस पर काम शुरू हो पाएगा।
बैठक में स्वास्थ्य शिक्षा निदेशक डा. जय श्री, प्रिंसिपल प्रोफेसर एसएस कौशल, वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डा. रमेश और प्रिंसिपल नर्सिंग कालेज कृष्णा चौहान सहित कई लोग मौजूद रहे।

Related posts