मनाली में तीसरे दिन भी बत्ती गुल

मनाली (कुल्लू)। एशिया की टाप टेन पर्यटन स्थलों में शामिल पर्यटन नगरी मनाली में 60 सेंटीमीटर हिमपात से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। पर्यटन नगरी मनाली में बुधवार को तीसरे दिन भी विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से ठप रही है। यातायात सुविधा तथा पेयजल सेवाओं के चरमराने से आम जनता और सैलानियों को खासी दिक्कतें झेलनी पड़ रही है।
कुल्लू-मनाली मार्ग के बाधित होने से पर्यटन नगरी के लोग और पर्यटक जरूरी वस्तुओं के लिए तरसते रहे हैं। मनाली में बर्फबारी से जहां अधिकतर दुकानें बंद रहीं तो वहीं कुछ दुकानें सुबह 11 बजे और शाम को भी जल्दी बंद हो गईं। खास कर बिजली और पेयजल आपूर्ति ठप रहने से मनाली के होटल कारोबारियों को भी दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं।
राम लाल, देवराज, राजीव, अशोक, देवी राम तथा केहर सिंह ने बताया कि बर्फबारी से मनाली में परेशानी बढ़ गई है। बिजली न होने से अधिक दिक्कत हो रही है। बर्फ पिघलाकर पानी का इंतजाम करना पड़ रहा है। एसडीएम मनाली विनय धीमान ने बताया कि बिजली की समस्या से परेशानी बढ़ी है। कहा कि मौसम थमने का नाम नहीं ले रहा है। तीन दिन से मनाली सहित पूरे इलाके में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है।

Related posts