मणिपुर के हिंसाग्रस्त क्षेत्र में बंदूकधारियों ने की गोलीबारी, सुरक्षा बलों ने की जवाबी कार्रवाई

मणिपुर के हिंसाग्रस्त क्षेत्र में बंदूकधारियों ने की गोलीबारी, सुरक्षा बलों ने की जवाबी कार्रवाई

हिंसाग्रस्त मणिपुर के कंगपोकपी जिले के हरओठेल गांव में गुरुवार सुबह कुछ बंदूकधारियों ने गोलीबारी कर दी। बताया जा रहा है कि गोलीबारी बिना किसी मकसद या उकसावे की वजह से की गई है। सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई। फिलहाल इलाके में गोलीबारी जैसी घटनाएं नहीं हो रही है।

सुरक्षा बलों से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि हरओठेल गांव में सुबह करीब पौने छह बजे बंदूकधारियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। असम राइफल्स के जवानों ने जवाबी कार्रवाई की और हलात पर काबू पाया। मामले की जांच जारी है।

इससे पहले असम राइफल्स और कोहिमा पुलिस ने 27 जून को मणिपुर में की जा रही हथियारों की सप्लाई की साजिश को नाकाम कर दिया था। असम राइफल्स ने नगालैंड पुलिस के साथ मिलकर यह ऑपरेशन चलाया था। रक्षा मंत्रालय ने बयान जारी कर बताया कि सुरक्षा बलों को खूफिया सूचना प्राप्त हुई थी। अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने संदिग्धों के पास से दो पिस्टल, चार मैगजीन, विस्फोटक और अन्य सामान बरामद किया।

गौरतलब है कि मणिपुर में मेइती और कुकी समुदाय के बीच मई की शुरुआत में भड़की जातीय हिंसा में 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। मणिपुर में अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा देने की मेइती समुदाय की मांग के विरोध में तीन मई को ‘आदिवासी एकजुटता मार्च’ का आयोजन किया गया था। इसके बाद से राज्य में हिंसक झड़पें शुरू हुई थीं।

Related posts