मंत्रिमंडल विस्तार और बरौदा उपचुनाव को लेकर तेज हुई हलचल, शाह से मिले दुष्यंत

चंडीगढ़

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करते हरियाणा के डिप्टी सीएम

हरियाणा में मंत्रिमंडल विस्तार, चेयरमैन की नियुक्तियों व बरौदा उपचुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है। सीएम मनोहर लाल की पीएम नरेंद्र मोदी व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दिल्ली में दस्तक दी है। दुष्यंत रविवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले।

सूत्रों के अनुसार दुष्यंत ने मंत्रिमंडल विस्तार, चेयरमैन की नियुक्तियों व बरौदा उपचुनाव में उम्मीदवार को लेकर अपना दावा पेश किया है। दुष्यंत मंत्रिमंडल फेरबदल में कम से कम एक पद जजपा के कोटे के साथ ही चेयरमैन के पद पर भी अपने अधिकतर विधायकों को एडजस्ट कराना चाहते हैं। इसलिए उन्होंने सीएम के बाद दिल्ली में भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह के समक्ष अपनी बात रखी है।
दुष्यंत ने शाह को सरकार के अब तक के कार्यकाल व कामकाज की भी रिपोर्ट दी है। सूत्रों के अनुसार चर्चा यह भी है कि बरौदा सीट भाजपा-जजपा में से किसी के भी हिस्से में जा सकती है। जाट बहुल इस सीट पर गठबंधन सरकार एकजुट लड़ी तो जीत ज्यादा दूर नहीं, इसलिए उम्मीदवार दोनों की पसंद का होना जरूरी है।
सीएम भी बीते सप्ताह दिल्ली दौरे में भाजपा आलाकमान के समक्ष सभी स्थितियां स्पष्ट कर चुके हैं। भाजपा की प्राथमिकता इस समय बरौदा उपचुनाव को जीतकर राजनीतिक संदेश देने की है। साथ ही प्रदेशाध्यक्ष बदलने की गतिविधियां भी तेजी से चल रही हैं, जबकि जजपा बरौदा उपचुनाव से पहले मंत्रिमंडल विस्तार व चेयरमैन की नियुक्तियों पर फोकस किए हुए है।

 

Related posts