बुजुर्ग की बेदर्दी से हत्या, विधायक और एसपी मौके पर पहुंचे, भारी पुलिस बल भी मौजूद

बुजुर्ग की बेदर्दी से हत्या, विधायक और एसपी मौके पर पहुंचे, भारी पुलिस बल भी मौजूद

चरखी दादरी (हरियाणा)
ग्रामीणों और परिजनों ने हत्यारे की गिरफ्तार होने तक शव का पोस्टमार्टम करवाने से किया इंकार
मौके पर पहुंचे एसपी और विधायक केआश्वासन देने पर माने
पिछले 12 सालों से लांबा गांव के अड्डे पर चाय का खोखा चल रहा था मृतक
हत्यारे का नहीं लगा सुराग, न हत्या की कोई वजह आई सामने

दादरी-चंडीगढ़ मुख्यमार्ग स्थित गांव लांबा अड्डे पर चाय का खोख चलाने वाले बुजुर्ग की शनिवार रात अज्ञात ने गला रेतकर हत्या कर दी। रविवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे परिजनों को वारदात का पता चला। मृतक की पहचान लांबा निवासी रिसाल सिंह (72) के रूप में हुई। मृतक के पैरों पर डंडों से पिटाई के निशान भी मिले हैं।

मौके पर पहुंची पुलिस टीम को ग्रामीणों ने हत्यारोपियों की गिरफ्तारी होने तक शव न उठाने की बात कही। जिसके बाद एसपी बलवान सिंह राणा और विधायक सोमबीर सांगवान उन्हें आश्वस्त करने पहुंचे। एसपी के आश्वासन के बाद ग्रामीण शव का पोस्टमार्टम करवाने को तैयार हो गए। मृतक का पोस्टमार्टम सिविल अस्पताल में चिकित्सकों के बोर्ड से करवाया जाएगा।
जानकारी के अनुसार रिसाल सिंह पिछले 12 सालों से गांव के अड्डे पर चाय का खोखा चलाता था। वह रात को दुकान पर ही सोता था। शनिवार रात करीब आठ बजे उसका बेटा सोमबीर खाना देकर घर गया था। सुबह करीब पांच गांव में अखबार डालने पहुंचे वितरक को रिसाल सिंह मृत मिला। समाचार पत्र वितरक ने तत्काल इसकी सूचना करीब 200 मीटर दूर स्थित पूर्व सरपंच के घर जाकर दी। इसके बाद जानकारी मिलने पर ग्रामीण और मृतक रिसाल सिंह के परिजन भी मौके पर पहुंचे।

मामले की सूचना मिलते ही बौंदकलां थाना पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई। शव की जांच करने पर मृतक का गला किसी तेजधार हथियार से रेता मिला जबकि उसके पैरों पर भी डंडों से पिटाई के निशान मिले। हत्या के चलते डीएसपी मुख्यालय जोगेंद्र सिंह और राम सिंह बिश्नोई समेत स्पेशल स्टाफ, सीआईए टीम, एफएसएल और डॉग स्क्वायड टीम भी मौके पर पहुंची। फिलहाल यह ब्लाइंड मर्डर है और हत्यारोपी की पहचान करना पुलिस के लिए चुनौती होगी।

दस मिनट मुख्यमार्ग पर लगाया जाम
मौके पर पहुंची बौंदकलां थाना पुलिस के सामने ग्रामीणों ने रिसाल सिंह के शव का हत्यारोपियों की गिरफ्तारी होने तक पोस्टमार्टम करवाने से इंकार कर दिया। करीब सवा आठ बजे ग्रामीण दस मिनट के लिए दादरी-चंडीगढ़ मुख्य मार्ग पर भी उतरे लेकिन इसके बाद डीएसपी के आश्वासन पर वो रोड से हट गए। हालांकि ग्रामीणों का कहना है कि अगर 72 घंटे में हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वो रोड जाम कर देंगे।

पहले एसपी फिर मौके पर पहुंचे विधायक
ग्रामीणों के रोड जाम करने के बाद सुबह करीब साढ़े नौ बजे एसपी बलवान सिंह राणा घटनास्थल पर पहुंचे। उनके ठीक 20 मिनट बाद 9:50 पर विधायक सोमबीर सांगवान भी वहां पहुंच गए। विधायक ने ग्रामीणों से बातचीत के बाद एसपी बलवान सिंह से भी मामले की अपडेट ली। वहीं, एसपी ने ग्रामीणों को जल्द से जल्द हत्यारे की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया।

दम तोड़ने से पहले रिसाल सिंह ने किया हमलावर का मुकाबला
घटनास्थल के हालातों से प्रतीत होता है कि दम तोड़ने से पहले बुजुर्ग रिसाल सिंह ने पूरा मुकाबला भी किया है। चारपाई से नीचे घसीटकर बुजुर्ग को गिराया गया और इसके बाद गर्दन पर तेजधार हथियार से वार किया गया। बुजुर्ग का गला जिस तरह से रेता गया है उससे आरोपी के सनकी मानसिकता का होने के कयास लगाए जा रहे है।
72 घंटे के अंदर हत्यारोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर लेगी। यह घटना दुखद है। मैं और पूरा प्रशासन पीड़ित के साथ हैं। हत्या की इस गुत्थी को जल्द सुलझाने के लिए मैंने एसपी बलवान राणा से भी बातचीत की है। सोमबीर सांगवान, दादरी विधायक एवं, चेयरमैन पशुधन विकास बोर्ड।
लांबा निवासी रिसाल सिंह की हत्या की गुत्थी को जल्द सुलझा लिया जाएगा। पुलिस टीमें जांच में लग गई हैं। जल्द ही हत्यारे का पता लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पहले हुई वारदातों को भी जल्द सुलझा लिया जाएगा। बलवान सिंह राणा, एसपी चरखी दादरी।

 

Related posts