बिना बिल का तीन लाख का सामान पकड़ा

हमीरपुर। हमीरपुर के लदरौर में आबकारी एवं कराधान विभाग ने तीन लाख का बिना बिल का सामान पकड़ा है, जिस पर विभाग ने मौके पर ही 75 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया है। विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार गाड़ियों के निरीक्षण के दौरान ब्लॉक बोर्ड से भरा एक ट्रक पकड़ा गया है। इसमें करीब सात लाख का सामान भरा हुआ था। ट्रक में करीब तीन लाख का सामान बिना बिल के ले जाया जा रहा था। अधिकारियों के रिकार्ड खंगालने पर तीन लाख का सामान बिना बिल के पाया गया। इस पर कार्रवाई करते हुए मौके पर ही 75 हजार का जुर्माना वसूल किया गया है।
सहायक कराधान आयुक्त एससी पटियाल ने बताया कि विभाग को बिना बिल का सामान ले जाने की गुप्त सूचना मिली थी। विभाग ने कार्रवाई करते हुए लदरौर के समीप ब्लाक बोर्ड के ट्रक को रोका और दस्तावेजों का निरीक्षण किया। कुछ संदेह होने पर सारे सामान की जांच की गई तो उपलब्ध बिल से अधिक का सामान निकला। इसके पश्चात सारे सामान को कब्जे में ले लिया गया तथा उपलब्ध बिल से अधिक सामान पर संबंधित व्यक्ति को जुर्माना किया गया है। विभाग ने मौके पर कार्रवाई करते हुए 75 हजार का जुर्माना वसूल किया है।
विभाग के निरीक्षक अनिल कटोच ने बताया कि वीरवार शाम को गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए ब्लाक बोर्ड से भरा ट्रक पकड़ा है। टीम में ईटीओ हरदेव सिंह देहल, निरीक्षक अनिल कटोच और सेवादार नीलकंठ शामिल थे। उन्होंने बताया कि भविष्य में भी अभियान जारी रहेंगे। टैक्स चोरी करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

Related posts