बारिश ने हिलाई कई घरों की नींव

रामपुर बुशहर। निरमंड ब्लॉक की सरगा पंचायत में शुक्रवार रात हुई भारी बारिश ने कई मकानों की नींव हिलाकर रख दी। भारी बारिश से जमीन धंसने से यहां लगभग एक दर्जन से अधिक घरों को नुकसान पहुंचा है। संभावित खतरे को भांप कर कुछेक लोगों ने अपने मकान खाली कर दिए हैं।
सरगा पंचायत में बरगूड़ीधार, उशटीधार, डुगीलग, केहलीधार, डुगा और शावगीधार गांवों में घरों को नुकसान पहुंचा है। पंचायत प्रधान शकुंतला ठाकुर के मुताबिक रामनाथ, नरेश, राजेंद्र, घेरू राम, शोभाराम, अमीचंद, देवीचंद, शोभाराम, सुरेंद्र, मोहर सिंह, कर्मचंद, गोखूराम, तिलाचंद, नंतराम आदि के मकानों को बारिश से नुकसान पहुंचा है। जमीन धंसने से इनमें से कई घरों के गिरने का खतरा बना हुआ है। डुगीलग मेंभी शोभाराम, नंतराम, तिलाचंद आदि ने अपने मकान से सामान निकाल लिया है। डुगीलग निवासी राजेंद्र ने बताया कि भारी बारिश से उनके घर को भी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने आरोप लगाया कि बारिश से हुए नुकसान की सूचना दिए जाने के बावजूद जन प्रतिनिधि मौके का मुआयना करने तक नहीं पहुंचे।
पंचायत प्रधान ने प्रशासन से नुकसान का आकलन करवाकर प्रभावितों को उचित सहायता राशि देने की मांग की है। साथ ही कहा कि जिन घरों को अधिक नुकसान पहुंचा है, उन्हें असुरक्षित घोषित किया जाए।

Related posts