बारामुला में आतंक पर प्रहार नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़, आतंकियों के 12 मददगार गिरफ्तार

बारामुला में आतंक पर प्रहार नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़, आतंकियों के 12 मददगार गिरफ्तार

जम्मू
कश्मीर के बारामुला में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ है। जिसमें आतंकियों के 12 मददगारों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके पास से हेरोइन के 11 पैकेट, चार पिस्टल, कई मैग्जीन, बीस कारतूस और एक लाख रुपये की चेक बरामद हुुई है। हेरोइन की कीमत 21.5 लाख रुपये बताई जा रही है।

बता दें कि पुलिस को आतंकियों के मददगारों के सक्रिय होने की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकियों के नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ। जिसमें आतंकियों के 12 मददगारों के पास से हेरोइन के 11 पैकेट के साथ ही हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ। पुलिस ने एक ट्रक, एक कार और एक स्कूटी को सीज किया है।

गिरफ्तार आतंकियों के मददगारों से पुलिस पूछताछ कर रही है। संभावना जताई जा रही है कि इस मॉड्यूल का भंडाफोड़ होने से कई अहम राज व आतंकी साजिशों का पर्दाफाश होगा।

इससे पहले अप्रैल महीने में कश्मीर के कुपवाड़ा में पाकिस्तान प्रायोजित नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ था। जिसमें आतंकियों के एक मददगार को गिरफ्तार किया गया। उसके कब्जे से नौ किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई। मॉड्यूल पाकिस्तान स्थित आतंकी संचालकों के संपर्क में था। साथ ही घाटी के सक्रिय आतंकवादियों के नशीली दवाओं के व्यापार और वित्तीय सहायता प्रदान करने में शामिल था। 

नार्को टेरर मॉड्यूल के भंडाफोड़ से ड्रग डीलरों और आतंकवादियों के बीच संबंध एक बार फिर उजागर हुए। यह मॉड्यूल घाटी में अपनी गतिविधियों को मजबूत करने के लिए आतंकवादियों के लिए काम कर रहा था। आतंकवादी संगठनों में शामिल होने के लिए घाटी के स्थानीय युवाओं को गुमराह कर रहा था।

Related posts