बागवानों से ठगी करने वाले आढ़तियों और लदानियों की अब खैर नहीं : एसआईटी

ब्यूरो : बागवानों के लिए पुलिस ने व्यवस्था की है कि आढ़तियों की पहचान के बाद ही उन्हें हिमाचल में प्रदेश करने दिया जाएगा। एसपी वीरेंद्र की अध्यक्षता में गठित एसआईटी लगातार आढ़तियों और लदानियों को पूछताछ के लिए कार्यालय बुला रही है।

बागवानों को सेब का पैसा न देने के मामले में पुलिस एसआईटी ने 38 गिरफ्तारियां और डेढ़ सौ एफआईआर दर्ज की हैं। सीआईडी की और से आढ़तियों पर सख्त कार्रवाई करने पर वर्ष 2013 -14 में जिस पैसे की बागवान आने की उम्मीद छोड़ गया था। वह पैसा भी बागवानों के खाते में आया है। अब तक 25 करोड़ रुपये की राशि बागवानों को लौटाई जा चुकी है। कुछ आढ़ती अभी भी एसआईटी की पकड़ से बाहर हैं।

अब एसआईटी इनकी तलाश के लिए उत्तर प्रदेश और बिहार में दबिश देने जा रही है। पुलिस के भय से अब आढ़ती बागवानों को फोन करके उनके खाते में पैसा डाल रहे हैं। एसआईटी ने इसका खुलासा किया है। पुलिस ने व्यवस्था की है कि अब शिकायत करने पर भी बागवानों का पैसा लौटाया जा सकेगा। बागवानों के पास सेब बेचने के बिल होना अनिवार्य है।

पुलिस ने व्यवस्था की है कि आढ़तियों की पहचान के बाद ही उन्हें हिमाचल में प्रदेश करने दिया जाएगा। एसपी वीरेंद्र की अध्यक्षता में गठित सीआईडी की एसआईटी लगातार आढ़तियों और लदानियों को पूछताछ के लिए कार्यालय बुला रही है। एसआईटी ने उनको तय मियाद में पैसा लौटाने की मोहलत देकर भी छोड़ दिया है।

आढ़तियों और लदानियों को पूछताछ के लिए नोटिस देकर बुलाया जा रहा है। अधिकांश ने बागवानों को पैसा भी दे दिया है। जो पैसा नहीं दे रहे उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। – एसआईटी

Related posts