प्रत्येक पंचायत में होंगे तीन पक्के रास्ते : अनिल

मंडी। ग्रामीण विकास, पंचायती राज तथा पशुपालन मंत्री अनिल शर्मा ने लोगों का आह्वान किया है कि वे सात अप्रैल को होने वाली ग्राम सभाओं की बैठक में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेना सुनिश्चित करें।
शनिवार को जन संपर्क अभियान के तहत सदर विधानसभा क्षेत्र के कडकोह तथा खलाणू में जनसभाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ग्राम सभा की बैठक में बीपीएल परिवारों के चयन के साथ-साथ अन्य कल्याणकारी योजनाओं के लिए पात्र व्यक्तियों का चयन किया जाएगा। उन्होंने पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों तथा संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इन योजनाओं के लिए केवल पात्र व्यक्तियों का ही चयन करें ताकि प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ गरीब लोगों को मिल सकें।
उन्होंने कहा कि पशुपालकों की सुविधा के लिए हर पंचायत में दूध की जांच के यंत्र लगाए जा रहे हैं। मनरेगा के अंतर्गत प्रत्येक पंचायत में तीन पक्के रास्तों का निर्माण किया जाएगा। कुन का तर में ब्यास नदी पर विद्युत परियोजना का निर्माण किया जा रहा है।
अनिल शर्मा ने कडकोह वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में अध्यापकों के रिक्त पदों को शीघ्र भरने का आश्वासन दिया। उन्होंने कडकोह में आयुर्वेदिक भवन निर्माण के लिए संबंधित अधिकारियों को इसका प्राक्कलन तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने पंचायत भवन खलाणू की चाहरदीवारी के निर्माण के लिए दो लाख रुपये तथा पशु औषधालय भवन खलाणू के निर्माण के लिए भी दो लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने ऊपरी सुराड़ी में पंचायत मैदान को समतल करने के लिए दो लाख, जोगी देव सुराड़ी मंदिर की चाहरदीवारी के लिए एक लाख 50 हजार रुपये देने की घोषणा की। इस मौके पर नगर परिषद मंडी की अध्यक्ष सुशीला सौंखला, जिला कांग्रेस महासचिव रवि सिंह, जिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष राजकुमारी, लोकेश्वरी, सदर महिला कांग्रेस की अध्यक्ष आशा वर्मा, कोटली कांग्रेस के महासचिव परमानंद, जिला पंचायत अधिकारी रमण शर्मा, ग्राम पंचायत खलाणू की प्रधान शारदा देवी, कडकोह की राजकुमारी, निचली सुराडी की पूनम कुमार तथा धन्यारा पंचायत की गीता देवी, आईपीएच सहायक अभियंता संतोष, लोक निर्माण विभाग के बृज लाल सहित अन्य गण्यमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

Related posts