प्रतिभा सिंह और विक्रमादित्य सिंह के दिल्ली दौरे से प्रदेश की राजनीति गरमाई, यह लगाए जा रहे है कयास

प्रतिभा सिंह और विक्रमादित्य सिंह के दिल्ली दौरे से प्रदेश की राजनीति गरमाई, यह लगाए जा रहे है कयास

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और उनके पुत्र मंत्री विक्रमादित्य सिंह बुधवार दोपहर को शिमला से दिल्ली रवाना हुए। चर्चा है कि हाईकमान से कांगड़ा जिले की मंत्रिमंडल विस्तार में अनदेखी का मामला उठा सकते हैं। इसके अलावा विक्रमादित्य सिंह को मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का भी प्रतिभा सिंह आभार जताएंगी। एक-दो दिन में दोनों के शिमला लौटने का कार्यक्रम है।

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू सहित अन्य मंत्रियों के दिल्ली से लौटते ही अब प्रतिभा के जाने से कांग्रेस की राजनीति गरमा गई है। मुख्यमंत्री सुक्खू मंगलवार को ही मंत्री हर्षवर्द्धन चौहान, जगत सिंह नेगी, रोहित ठाकुर, अनिरुद्ध सिंह और मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी के साथ शिमला लौटे हैं। सोमवार और मंगलवार को इन सभी ने पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की।

इस दौरान विक्रमादित्य सिंह राज्य सचिवालय में रहे। विक्रमादित्य ने विगत सोमवार को पूजा-अर्चना कर कामकाज संभाला। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री भी इस दौरान सचिवालय में ही थे। अब मुकेश ऊना जिले के दौरे पर हैं। बुधवार को प्रतिभा सिंह और विक्रमादित्य सिंह ने दिल्ली की राह पकड़ी।

पार्टी नेताओं ने बताया कि दिल्ली दौरे के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह हाईकमान से जिला कांगड़ा के विधायकों को मंत्रिमंडल में उचित प्रतिनिधित्व देने को लेकर चर्चा कर सकती हैं। इसके अलावा 19 जनवरी को प्रस्तावित राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के हिमाचल में प्रवेश करने को लेकर भी चर्चा करेंगी।

Related posts