पुलिस कर्मियों को रौंदने की कोशिश!

पालमपुर (कांगड़ा)। इलाके में कथित रूप से अवैध शराब ले जा रहे कुछ लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। पुलिस ने जब इन लोगों को रोका तो उन्होंने पुलिस कर्मियों पर कथित रूप से गाड़ी चढ़ाने की कोशिश भी की। पुलिस ने बाद में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार रात चौपाटी बंदला के पास पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी तभी वहां से एक कार निकली। इसे पुलिस ने रुकवा लिया। पुलिस के अनुसार जब अंदर देखा तो 13 पेटी अंग्रेजी शराब रखी थी। आरोप है कि जब पुलिस ने कार चालक से इसके बारे में पूछा तो वह बहसबाजी करने लगा। जब पुलिस ने कार के कागज मांगे तो एक व्यक्ति कार से कागज निकालने लगा, लेकिन कार सीट पर बैठे दूसरे व्यक्ति ने पुलिस हवलदार को धक्का देकर नीचे गिरा दिया। एक एएसआई जो थोड़ा आगे खड़ा था, वह यह देख कर पीछे आया तो कार चालक ने दोनों पर कार चढ़ाने की कोशिश की।
पुलिस कर्मियों का कहना है कि एएसआई और हवलदार पीछे नहीं हटते तो बड़ा हादसा उनके साथ हो सकता था। यह देख कार में बैठे मुकेश कुमार निवासी डूहकी (जसवां कोटला) व संजय कुमार निवासी वनाल, सरकाघाट, (मंडी) कार को वहां से शराब समेत भगा कर ले गए। इस पर पुलिस ने छानबीन कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, पुलिस अभी तक कार व शराब बरामद नहीं कर सकी है। डीएसपी मनमोहन सिंह ने कहा कि पुलिस ने दो लोगों को धारा 353, 336, 187, 101 व 34 के तहत गिरफ्तार किया है। ये लोग कार में अवैध शराब ले जा रहे थे। इन लोगों ने पुलिस कर्मियों से झगड़ा भी किया है।

पालमपुर उपमंडल में पुलिस के साथ इस तरह की यह तीसरी घटना है। पहले डरोह में भवारना थाना प्रभारी पर हमला हुआ था। बाद में बैजनाथ में तेज हथियारों से एक पुलिस कर्मी को मार दिया था। अब चौपाटी (बंदला) में एक बार फिर पुलिस कर्मियों इस तरह का कृत्य हुआ है। इससे जाहिर है कि इन लोगों पर पुलिस प्रशासन का खौफ नहीं है।

Related posts