पुलिसकर्मियों ने मोटी रकम लेकर नशा तस्करों को छोड़ा, दो आरोपी पुलिसकर्मी बर्खास्त, नशा और लाखों की नगदी मिली

पटियाला ( पंजाब)

सांकेतिक तस्वीर।
सोमवार को जब पूरे प्रदेश में पटियाला के पुलिसकर्मी हरजीत सिंह के सम्मान में कैंपेन चलाया जा रहा था तो वहीं पटियाला में दो पुलिसकर्मियों को नशा तस्करों को छोड़ने के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया।
नशा तस्करों को पकड़ने के बाद उनसे मिलीभगत करके मोटी रकम लेकर तस्करों को छोड़ने के आरोप में सोमवार शाम को सीएम द्वारा गठित स्पेशल टास्क फोर्स की पटियाला रेंज टीम ने एक चौकी इंचार्ज समेत दो पुलिस मुलाजिमों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

इसके तुरंत बाद एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने दोनों आरोपियों को बर्खास्त कर दिया। फिलहाल दोनों आरोपी फरार हैं। उनके कमरे की तलाशी के दौरान एक बक्से से पुलिस को काफी मात्रा में नशा और इंचार्ज के घर से 2.71 लाख रुपये बरामद हुए हैं।

स्पेशल टास्क फोर्स पटियाला जोन के इंस्पेक्टर जनरल पुलिस बलकार सिंह सिद्धू ने बताया कि जिला पुलिस में सात अप्रैल 1986 को भर्ती हुआ सहायक थानेदार मनजीत सिंह चौकी इंचार्ज रोहटी पुल लगा हुआ था। 20 दिसंबर 2011 को भर्ती सिपाही गगनदीप सिंह भी इसी पुलिस चौकी में तैनात था।

जानकारी के अनुसार बरिंदर सिंह उर्फ गगु और मनजीत कौर गांव रोहटी छन्ना, पटियाला के रहने वाले हैं। यह दोनों हेरोइन की तस्करी करते हैं। 24 अप्रैल को दोनों आरोपी पुलिस मुलाजिमों ने मिलकर पहले बरिंदर सिंह को स्कूटी पर जाते समय नशे के साथ पकड़ा। उसी दिन बाद में मनजीत कौर को हेरोइन के साथ पकड़ा गया। दोनों आरोपी इन नशा तस्करों को पुलिस चौकी रोहटी पुल ले गए।

वहां बरिंदर सिंह को छोड़ने के बदले में ढाई लाख रुपये में सौदा किया गया। इसमें से 90 हजार रुपये चौकी इंचार्ज ने ले लिए थे। बाकी बकाया थे। मनजीत कौर को छोड़ने के बदले एक लाख रुपये की मांग की गई लेकिन बाद में सौदा 75 हजार में हुआ था। इसमें से 70 हजार आरोपियों को मिल गए थे। पैसे मिलने के बाद इन दोनों नशा तस्करों को बिना कोई कानूनी कार्रवाई किए छोड़ दिया गया। ऊपर से इनसे बरामद हेरोइन को दोनों आरोपी पुलिस मुलाजिमों ने अपने पास ही रख लिया।

इसके अलावा आरोपियों ने एक बिल्ला नाम के व्यक्ति की कार भी छिपा कर रखी हुई थी। कार देने के बदले में वह बिल्ला से पैसों की मांग कर रहे थे। यह कार भी एसटीएफ ने बरामद कर ली है। जब इन दोनों आरोपी पुलिस मुलाजिमों की धरपकड़ के लिए इनके ठिकानों पर रेड की गई तो वह वहां नहीं मिले। पुलिस चौकी रोहटी पुल में इनके रिहायशी कमरे में रखे बक्से से 15 किलो भुक्की चूरा पोस्त, 250 ग्राम चरस, 5 ग्राम हेरोइन, एक कैनी प्लास्टिक, जिसमें 30 बोतलें देसी शराब बरामद की गई। चौकी इंचार्ज के घर से दो लाख 71 हजार रुपये की नगदी बरामद की गई है।

Related posts