पुलवामा से भी खतरनाक हमले की साजिश रची जा रही, आतंकी बना रहे योजना

पुलवामा से भी खतरनाक हमले की साजिश रची जा रही, आतंकी बना रहे योजना

जम्मू
पुलवामा हमले के 19 आरोपियों में से छह अब भी खुले घूम रहे हैं
आतंकी पंजाब, पीओके और कश्मीर के बीच अपना नेटवर्क चला रहे हैं
जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम करने वाला सबसे बड़ा आतंकी अशाक है

डेढ़ साल बाद भी पुलवामा हमले के जख्म अभी ताजा हैं। आतंकियों का यह अब तक का सबसे बड़ा हमला माना गया है। लेकिन आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद इससे भी बड़ा हमला करने की फिराक में है। पुलवामा हमले के 19 आरोपियों में से छह अब भी खुले घूम रहे हैं। इनमें पाकिस्तान के चार और दो कश्मीर के हैं। यह आतंकी पंजाब, पीओके और कश्मीर के बीच अपना नेटवर्क चला रहे हैं। सूत्रों के अनुसार पुलवामा से भी बड़ा हमला करने की साजिश रची जा रही है। इस साजिश को कश्मीर के दो आतंकी अशाक नेंगरू और समीर डार अंजाम देने की योजना बना रहे हैं।

जानकारी के अनुसार एनआईए ने पुलवामा हमले में 19 दोषियों के नाम दिए हैं। इनमें पांच आतंकी मारे जा चुके हैं। छह अभी फरार हैं और आठ पकड़े गए हैं। फरार आरोपियों में पाकिस्तान के जैश सरगना मसूद अजहर, मसूद का भाई राउफ अजहर, अमर अल्वी, मो इस्माइल और कश्मीर के काकापुरा पुलवामा का समीर अहमद डार और राजपुरा पुलवामा का अशाक अहमद नेंगरू शामिल हैं।
अशाक नेंगूर का हाथ नगरोटा के बन टोल प्लाजा हमले में भी था। पंजाब के तरतारन में बॉर्डर पर ड्रोन से फेंके गए हथियार भी नेंगरू को रिसीव करने थे और जम्मू के कालूचक में पकड़े गए ओजी वर्करों का नेटवर्क खड़ा करने में भी नेंगरू का हाथ है। अशाक नेंगरू पंजाब, पीओके और कश्मीर में मौजूद जैश आतंकियों के संपर्क में है।

जैश-ए-मोहम्मद के लिए अब काम करने वाला सबसे बड़ा आतंकी अशाक है
जैश-ए-मोहम्मद के लिए अब काम करने वाला सबसे बड़ा आतंकी अशाक है, जो बहुत ही खतरनाक साबित हो सकता है। नेंगरू की अजहर मसूद के भाई राउफ मसूद से सीधी बात होती है। पंजाब में भी नेंगरू ने अपने नेटवर्क में लोग जमा कर रखे हैं। कश्मीर के ओजी वर्कर(आतंकियों के मददगार) पंजाब में नेंगूर के लिए काम कर रहे हैं, जो वहां पर हथियार जमा करने, आतंकी साजिश के लिए तकनीकी ढांचा तैयार करने और इंटरनेशनल बॉर्डर से हथियारों की सप्लाई लेने और घुसपैठ करने वाले आतंकियों को कश्मीर पहुंचाने के लिए काम कर रहा है।

जैश-ए-मोहम्मद बड़े हमले की फिराक में
खूंखार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद इंटरनेशनल बॉर्डर के नजदीक अपने खूंखार आतंकियों के दल को तैयार कर रहा है। 20 से 22 वर्ष के एक दर्जन आतंकी कठुआ हीरानगर सेक्टर में उस पार पाकिस्तानी क्षेत्र शकरगढ़ में तैयार हो रहे हैं। इन आतंकियों को हीरानगर, सांबा, परगवाल, अरनिया बॉर्डर से घुसपैठ कराने की तैयारी है। यह आतंकी अपने साथ किसी भी तरह का सामान लाकर हमला करने की साजिश रच रहे हैं।

 

Related posts