पानी के बगैर सूखने लगे हलक

बिलासपुर। शहर के कई हिस्सों में पेयजल आपूर्ति ठप होने से लोग परेशान हैं। आईपीएच महकमे ने मोटर में तकनीकी खराबी का हवाला देते हुए एक तरह से पल्लू झाड़ लिया है। विभाग द्वारा आने वाले तीन-चार दिन तक एक ही समय पानी देने की बात कही गई है, लेकिन कई इलाकों में नलों से पानी की बूंद तक नहीं टपक रही। ऐसे में पानी को लेकर हाहाकार मचने लगा है।
जानकारी के अनुसार औद्योगिक क्षेत्र स्थित ट्यूबवेल का एक पंप कुछ दिन पहले बोर में गिर गया था। उसके स्थान पर दूसरा पंप भी लगाया गया, लेकिन उसमें भी तकनीकी खराबी आ गई। इसके चलते शहर के रौड़ा व निहाल सेक्टर में पानी की आपूर्ति पिछले चार दिन से बाधित है। गत सोमवार को आईपीएच के सहायक अभियंता की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि समस्या के चलते अगले तीन-चार दिन तक पानी की आपूर्ति दिन में एक ही समय की जा सकेगी, लेकिन कई इलाकों में नल पूरी तरह से सूखे पड़े हैं। इससे लोगों को हो रही परेशानी का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है।
शहरवासियों अमर ठाकुर, अशोक कुमार, अनिल, अंशुल, रवि दत्त, दिनेश शर्मा, बीएन शर्मा, आरएल शर्मा व पंकज ठाकुर आदि का कहना है कि आईपीएच विभाग का रवैया बेहद गैर जिम्मेदाराना है। मोटर में खराबी की बात कहकर उस ओर से पल्लू झाड़ा जा रहा है। समस्या के त्वरित समाधान के लिए समय रहते कारगर कदम उठाना विभाग की ड्यूटी है। चार दिन बीत चुके हैं, जबकि इतना ही समय और लगने की बात कही जा रही है। पानी के बगैर कपड़े धोना तो दूर, नहाने और खाना पकाने की भी दिक्कत हो गई है। उन्होंने विभाग के उच्चाधिकारियों से पेयजल आपूर्ति जल्द बहाल करने की मांग की है।

Related posts