पाकिस्तानी ड्रोन, 200 मीटर अंदर आए, बीएसएफ ने की फायरिंग

पाकिस्तानी ड्रोन, 200 मीटर अंदर आए, बीएसएफ ने की फायरिंग

गुरदासपुर (पंजाब)
पंजाब में भारतीय सीमा के अंदर पाकिस्तान ड्रोन लगातार देखे जा रहे हैं। शनिवार को एक बार फिर पाक ड्रोन पंजाब के गुरदासपुर में दाखिल हुए।बीओपी सदनवाली और बीओपी चंदूवडाला में शनिवार देर रात पाकिस्तानी ड्रोन देखे गए। बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग की, जिसके बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान लौट गए।

बीएसएफ के डीआईजी राजेश शर्मा ने पाकिस्तानी ड्रोन के दो जगह से भारतीय सीमा में दाखिल होने की पुष्टि की। जानकारी के अनुसार शनिवार देर रात करीब 2 बजे बीएसएफ जवानों ने बीओपी चंदूवडाला पोस्ट पर पाक से आ रहे ड्रोन की आवाज सुनी। जवानों ने कुल 8 राउंड फायर किए। ड्रोन 10 से 15 सेकेंड ही रुककर वापस पाकिस्तान की तरफ मुड़ गए। यह ड्रोन भारत में करीब 200 मीटर अंदर तक आए थे।
इसके बाद करीब तीन बजे बीओपी सदनवाली पर भी हवा में उड़ते ड्रोन की आवाज सुनाई दी, जो गांव हरुवाल की तरफ जा रहे थे। करीब पांच मिनट बाद ही वह ड्रोन भी वापस पाकिस्तानी चला गया। सुबह करीब सवा चार बजे उसी नाके पर जवानों ने आवाज को सुना जो पाकिस्तान से भारत की ओर आ रही थी। इस पर जवानों ने चार फायर किए जिससे वह ड्रोन भी पाकिस्तान की तरफ मुड़ गया। यह ड्रोन भारतीय सीमा में करीब 150 मीटर तक प्रवेश कर गया था।

बीएसएफ के डीआईजी राजेश शर्मा ने बताया कि जवानों ने तुरंत ड्रोन पर फायरिंग की गई। इसके बाद पुलिस अधिकारियों को साथ लेकर इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया। एसएसपी गुरदासपुर राजिंदर सिंह सोहल ने बताया कि सर्च के दौरान अभी तक कुछ नहीं मिला है लेकिन पुलिस और अन्य एजेंसियां अलर्ट हैं।

पिछले कुछ सप्ताह में ही पाक ड्रोन के भारतीय सीमा में देखे जाने की यह चौथी घटना है। इससे पहले 10 अक्तूबर को बीओपी मेटला में ड्रोन देखा गया था और चार अक्तूबर को डेरा बाबा नानक में बीएसएफ की आबाद पोस्ट पर पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा में घुस आया था। तब भी बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग की थी।

सूत्रों के अनुसार, पाक रेंजर्स को हाल ही में नए ड्रोन मिले हैं, जिसके चलते वह भारतीय इलाकों में इनसे पड़ताल करने की फिराक में हैं। तस्करों की ओर से ड्रोन का इस्तेमाल बिना रेंजर और आईएसआई की आज्ञा के करना नामुमकिन है। इससे पहले सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भी पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई के मंसूबों के बारे में अपनी शंका जाहिर कर चुके हैं। यह भी सामने आ चुका है कि पाकिस्तानी एजेंसी हथियारों और नशे की तस्करी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल करती रही है।

 

Related posts