पढ़िए, बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा का नया शेड्यूल

20 जुलाई को ली जाएगी परीक्षा

20 जुलाई को ली जाएगी परीक्षा

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के प्रवेश परीक्षा सेल ने बीएससी नर्सिंग के नए सत्र 2014-15 के लिए प्रवेश परीक्षा की तिथि में बदलाव किया है।

अब यह परीक्षा बीस जुलाई को होगी। इस परीक्षा के लिए पांच जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। विवि के परीक्षा नियंत्रक डा. नरेंद्र अवस्थी ने परीक्षा और आवेदन की तिथि बदले जाने की पुष्टि की है।

पहले बीएससीए नर्सिंग की परीक्षा छह जुलाई को तय की गई थी, मगर पंजाब बीएएमएस और एम्स की बीएससी नर्सिंग आनर्स की छह जुलाई को होने वाली परीक्षा के कारण तिथि को बीस जुलाई निर्धारित किया गया है।

अब पांच जुलाई तक कर पाएंगे आवेदन

अब पांच जुलाई तक कर पाएंगे आवेदन

इसके साथ ही विवि ने छात्राओं की सुविधा के लिए बीस जून को समाप्त हो चुकी आन लाइन आवेदन की तिथि को भी बढ़ाकर पांच जुलाई कर दिया है। प्रदेश के एक सरकारी और 13 निजी नर्सिंग कालेजों के लिए होने वाली इस परीक्षा में सरकारी कालेज की 60 और एक निजी कालेज की 60 सीटों के अलावा अन्य ग्यारह कालेजों की 40-40 सीटें भरी जानी है।

इस परीक्षा का परिणाम 24 जुलाई को घोषित किया जाएगा और 25 जुलाई को मेरिट सूची जारी कर दी जाएगी। इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए छात्र और परीक्षार्थी विवि की वेबसाइट एचपीयूएनआईवी डॉट इन पर जा कर विस्तृत ब्यौरा और प्रवेश फार्म प्राप्त कर सकते है। साइट पर प्रवेश प्रक्रिया का पूरा शेडयूल उपलब्ध करवाया गया है।

 

Related posts