पटियाला हाईवे मार्ग जाम करने की दी चेतावनी

संगरूर (रूपक): क्षेत्र के चुने हुए नुमाइंदों के साथ-साथ जिला प्रशासन द्वारा भी दलितों के गुरुओं, पीर-पैगंबरों के नाम पर बने स्थानों की बिल्कुल ही बेकद्री की जा रही है जबकि इनके द्वारा भाजपा नेता के नाम पर पार्क आदि बना कर सरकारी फंडों का दुरुपयोग किया जा रहा है। यह विचार पंजाब यूथ कांग्रेस के महासचिव व लोकसभा पटियाला की प्रभारी पूनम कांगड़ा ने प्रकट किए।

उन्होंने रोष जाहिर करते हुए कहा कि गत दिनों डिप्टी कमिश्नर द्वारा शहर के 2 पार्कों में लगाए गए फव्वारों का उद्घाटन भी किया गया और शहर के सबसे बड़े व प्रसिद्ध पार्क बनासर बाग के बिल्कुल ही नजदीक एक भाजपा नेता के नाम पर एक पार्क बनाकर उस पर लाखों रुपए खर्च किए गए जो फिजूलखर्ची है जबकि दलितोंके गुरु सृष्टिकत्र्ता भगवान वाल्मीकि के नाम पर बना चौक जिला प्रशासन व चुने नुमाइंदों की अनदेखी के कारण खंडहर बनता जा रहा है जिसकी ओर ध्यान देना शायद जरूरी नहीं समझा गया।

उन्होंने कहा कि यह चौक कांग्रेस पार्टी की सरकार समय शहर का सबसे खूबसूरत चौक बनाया गया जो अब बिल्कुल ही खंडहर बन चुका है जिसकी सुंदरता को बहाल करने के लिए और इसमें पानी वाले फव्वारे चलाने और फूल आदि लगाने के लिए लिखित तौर पर डिप्टी कमिश्नर संगरूर को करीब 25 दिन पहले मांग-पत्र भी सौंप चुके हैं।

उन्होंने चेतावनी दी कि यदि 1 सप्ताह के अंदर-अंदर सृष्टिकत्र्ता भगवान वाल्मीकि चौक की खूबसूरती बहाल न की तो यूथ कांग्रेस और दलित समाज द्वारा संगरूर पटियाला मुख्य हाईवे मार्ग जाम करके रोष धरना दिया जाएगा। इस मौके पर उनके साथ शक्तिजीत सिंह, विजय राणा, अनिल कुमार, रुस्तम लौट, पार्षद दर्शन सिंह कागड़ा भी मौजूद थे।

Related posts