पटाखों से 2 परिवारों का मकान राख

बिलासपुर : एनटीपीसी कालोनी के नजदीक गांव जमथल में दीवाली की रात पटाखों से 2 परिवारों का एक मकान राख हो गया। दीवाली की खुशियां गम में उस समय बदल गईं जब रात करीब साढ़े 7 बजे जमथल गांव के रूप लाल और उसकी विधवा भाभी कमला देवी का मकान व गौशाला में पटाखों से आग लग गई और देखते ही देखते उनका 3 मंजिला मकान सामान सहित राख हो गया। आग लगने का पता चलते ही गांव के लोग घटनास्थल पर पानी के बर्तनों के साथ आग बुझाने पहुंचे परंतु आग इतनी भयंकर हो चुकी थी कि उस पर काबू पाना मुश्किल
हो गया।

मकान गांव के मध्य होने के चलते लोगों ने कोलडैम एनटीपीसी को फायर ब्रिगेड के लिए फोन किया। आग लगने के करीब 15 मिनट बाद ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंच गई तथा आग बुझाने में लग गई परंतु आग की लपटें काबू में न आते देख लोगों ने एसीसी बरमाणा, बीबीएमबी सलापड़ और बिलासपुर से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी मंगवाई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एनटीपीसी के बाद एसीसी बरमाणा की फायर ब्रिगेड गाड़ी दलबल सहित करीब 20 मिनट बाद घटनास्थल पर पहुंच कर आग बुझाने में जुट गई।

इसके बाद बीबीएमबी और बिलासपुर से भी फायर ब्रिगेड की गाडियां पहुंच गईं और आग पर काबू पा लिया गया जिससे जमथल गांव आग की चपेट में आने से बच गया। इस घटना में दोनों परिवारों का करीब 5 लाख का नुक्सान होने की संभावना है। बरमाणा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। जिला प्रशासन ने बुधवार को हलका पटवारी के आने की बात कही है। बीडीसी उपाध्यक्ष राजकुमार चौधरी और छोटा राम ठाकुर इत्यादि ने जिला प्रशासन से पीडि़त परिवारों की सहायता की मांग की है।

Related posts

Leave a Comment