पकड़े गए कुख्यात आतंकियों से बरामद हथियार पाक सेना के और चीन निर्मित हैं हैंड ग्रेनेड

पकड़े गए कुख्यात आतंकियों से बरामद हथियार पाक सेना के और चीन निर्मित हैं हैंड ग्रेनेड

पंचकूला
आईएसआई समर्थित आतंकियों से बरामद हथियारों की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। पता चला है कि चारों आतंकियों से बरामद हथियार पाकिस्तान की सेना के हैं। आतंकियों ने यह हथियार पाकिस्तान में बैठे गैंगस्टरों के जरिये हासिल किए थे। इन हथियारों के जरिये चारों आतंकी दिल्ली में बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले थे। पुलिस के अनुसार पकड़े गए कुख्यात आतंकी हैं।

पंजाब पुलिस के अधिकारियों के अनुसार पाकिस्तान आईएसआई समर्थित आतंकवादियों के पास से बरामद हथियार घातक हैं। आमतौर पर इसका इस्तेमाल पाकिस्तानी सेना करती है। इन हथियारों का इस्तेमाल भारतीय सेना द्वारा नहीं किया जाता है। गत शुक्रवार को दिल्ली पुलिस की मदद से पंजाब पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट द्वारा खुफिया ऑपरेशन के दौरान दिल्ली से चारों आतंकियों को पकड़ा गया था।

शनिवार को आतंकियों को पंजाब पुलिस मोहाली लेकर आई थी, जहां अदालत में पेश करने के बाद आतंकियों को 5 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है। पंजाब पुलिस आतंकियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कई अहम जानकारी आतंकियों ने दी है। जल्द ही पुलिस द्वारा इसका खुलासा किया जाएगा।

चीन निर्मित हैं हैंड ग्रेनेड
आतंकियों से बरामद हुए हथियारों में शामिल हैंड ग्रेनेड चीन निर्मित हैं। डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आतंकियों के कब्जे से तीन चीनी निर्मित पी-86 हैंड ग्रेनेड, एक आईईडी और दो 9 एमएम पिस्तौल और 40 कारतूस बरामद हुए थे।

ड्रोन के जरिये आए हथियार
आतंकियों ने यह स्वीकार किया है कि उन्हें हथियारों की आपूर्ति ड्रोन के जरिये की गई। केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों की ओर से भी यह जानकारी दी गई है कि ड्रोन के जरिये एके-47 जैसे घातक हथियार पंजाब में भेजे गए हैं। इसके बाद पुलिस लगातार बीएसएफ के साथ सर्च अभियान चला रही है।

Related posts