पंजाब में दूसरी मौत, आज पॉजिटिव आई है एक मरीज की रिपोर्ट, अब कुल 39 मामले

चंडीगढ़
कोरोना वायरस
पंजाब में कोरोना वायरस से अब तक दो मरीजों की मौत हुई है। वहीं सोमवार को एक नया केस सामने आने के बाद मरीजों की संख्या 39 हो गई। मोहाली जिले के नया गांव में सोमवार सुबह 65 वर्षीय बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। यह व्यक्ति पिछले छह दिनों से पीजीआई चंडीगढ़ में उपचाराधीन है।

एडवाइजर मनोज परिदा ने बताया है कि व्यक्ति अभी वेंटीलेटर पर है। नया गांव को सील कर दिया गया है। सेहत विभाग की टीम व डॉक्टर लोगों की जांच कर रहे हैं। सिविल सर्जन डॉक्टर मंजीत सिंह ने बताया कि यह व्यक्ति छह दिन पहले पीजीआईएमईआर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था।

होशियारपुर के बुजुर्ग की मौत

गांव मोरांवाली के रहने वाले जिले के पहले कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग पाठी की अमृतसर के सरकारी मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ने का समाचार है। हालांकि आधिकारिक तौर पर उनकी मृत्यु की पुष्टि नहीं की गई है। विभागीय सूत्रों के मुताबिक, बुजुर्ग पाठी ने रविवार रात को दम तोड़ दिया।

उनको पिछले हफ्ते गंभीर हालत में होशियारपुर के सिविल अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड से जीएमसीएच अमृतसर रेफर किया गया था। गौरतलब है कि बुजुर्ग पाठी की पत्नी, पुत्र और पुत्रवधु भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस बीच प्रशासन ने माहिलपुर के गांव भुनो व हल्लूवाल को सील कर दिया है। इन गांवों में कोरोना पॉजिटिव पाए गए बुजुर्ग के रिश्तेदार रहते हैं, जो लगातार उसके संपर्क में रहे थे।

पटियाला का कोरोना पॉजिटिव अंबाला में मिला
जिले के गांव रामनगर सैनियां का 21 साल का युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद उसके गांव को पूरी तरह से सील कर दिया। युवक के सभी 14 परिजनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सभी को 14 दिन के लिए होम क्वारंटीन कर दिया गया है। युवक का अंबाला के सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है। युवक 19 मार्च को नेपाल से दिल्ली एयरपोर्ट आया था। उधर, पंजाब सरकार ने फिर चेताया है कि विदेशों से आए एनआरआई अगर जांच नहीं कराते हैं तो उनके पासपोर्ट रद्द कर दिए जाएंगे।

Related posts