नेपाल में चीन के खिलाफ प्रदर्शन, छात्रों ने की विदेश मंत्री से इस्तीफे की मांग

नेपाल में चीन के खिलाफ प्रदर्शन, छात्रों ने की विदेश मंत्री से इस्तीफे की मांग

नेपाल के सुर्खेत जिले में ‘राष्ट्रीय एकता अभियान’ के छात्रों ने विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली के इस्तीफे की मांग करते हुए नेपाल के हुमला में चीन द्वारा भूमि कब्जे को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों ने जमकर नारेबाजी की। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि रविवार की सुबह सुर्खेत जिले के बिरेंद्रनगर में ‘राष्ट्रीय एकता अभियान’ के छात्रों ने केंद्रीय समन्वयक विनय यादव के नेतृत्व में चीन द्वारा नेपाल के हुमला में नेपाली भूमि पर कब्जे को लेकर नेपाल सरकार द्वारा दिए गए बयान की निंदा करते हुए प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने चीनी विस्तारवाद मुर्दाबाद, गो बैक चाइना, नेपाल माता की जय और राष्ट्रीय एकता जिंदाबाद के नारे लगाए। प्रदर्शन के दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाते हुए दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

विनय यादव ने बताया कि विदेश मंत्री ग्यावली का स्पष्टीकरण बेहद आपत्तिजनक और निंदनीय है। उन्होंने ग्यावली के इस्तीफे की मांग की है। विनय ने सीमा अतिक्रमण को समाप्त करने, हुमला की नेपाली भूमि से चीन के लोगों को वापस करने और नेपालियों को उकसाना बंद करने का आह्वान किया।

केंद्रीय समन्वयक विनय यादव ने कहा कि पुलिस ने गौतम और प्रवेश सुनुवार दो साथियों को गिरफ्तार किया है। शांतिपूर्ण आंदोलन को पुलिस द्वारा दबा दिया गया है। यह पूरी तरह से गलत है। अगर हमारे साथी को पुलिस द्वारा तुरंत रिहा नहीं किया जाता है, तो हम आंदोलन तेज करने के लिए मजबूर होंगे।

 

 

Related posts