निरमंड बाजार में वाहनों के प्रवेश पर रोक

निरमंड (कुल्लू)। निरमंड बाजार में छोटे वाहनों के प्रवेश पर दस दिन के लिए रोक लगा दी गई है। यह प्रतिबंध जिला स्तरीय बूढ़ी दिवाली मेले को लेकर लगाया गया है, जिससे बस स्टैंड से बाजार आने के लिए लोगों को किसी तरह की परेशानी न उठानी पड़े। छोटे वाहनों के लिए निरमंड अस्पताल के समीप अस्थायी पार्किंग बनाई गई है।
मेला कमेटी के आदेशों के मुताबिक निरमंड बाजार में वाहनों के प्रवेश पर 10 से 20 दिसंबर तक प्रतिबंध रहेगा। सुबह आठ से शाम छह बजे तक बस स्टैंड से बाजार की ओर छोटे वाहन प्रवेश करने नहीं दिए जाएंगे। इसके अलावा दोपहिया वाहन भी बस अड्डे से पार ही पार्क करने होंगे। मेला कमेटी के अध्यक्ष एवं निरमंड पंचायत के प्रधान राम किशन शर्मा ने बताया कि वाहन मालिकों एवं चालकों से सहयोग की अपील की गई है। उन्होंने बताया कि यहां 13 दिसंबर से शुरू हो रहे बूढ़ी दिवाली मेले को लेकर कमेटी ने यह निर्णय लिया है। मेले के लिए बाजार में दुकानें लगती हैं। इससे सड़क संकरी हो जाती है, ऐसे में सड़क पर वाहनों के आने से पैदल चल रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इसलिए अगर वाहन इधर, आएंगे ही नहीं तो परेशानी भी नहीं होगी। नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उधर, निरमंड थाना के एएसआई ज्ञान सिंह ने बताया कि छोटे वाहनों के लिए निरमंड अस्पताल के पास अस्थाई पार्किंग बनाई गई है। उन्होंने वाहन चालकों से इस पार्किंग में वाहन पार्क करने की अपील की है।

मेले के लिए आधे प्लाटों की बुकिंग
उधर, प्लाट आवंटन कमेटी के सदस्य विदेशानंद शर्मा, पंकज शर्मा, कुलवंत कश्याप, लोचन सिंह पटयाल और पुष्पेंद्र शर्मा ने बताया कि मेले में दुकानें लगाने के लिए बांड नामक स्थान पर 70 प्लाट चिन्हित किए गए हैं। पहले आओ पहले पाओ के आधार पर प्लाट दिए जा रहे हैं। अब तक आधे प्लाटों की बुकिंग हो चुकी है।

Related posts