नहीं रुक रहीं अफवाहें, बच्चे रोते रहे और भीड़ पिता को पीटती रही

नोएडा
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
कुलेसरा गांव में बच्चों को कार से घुमाने आए पिता पर बच्चा चोरी का आरोप लगाकर बुरी तरह पीट दिया गया। बुधवार शाम को भीड़ जब पिता की पिटाई कर रही थी बच्चे कार में डर के मारे रो रहे थे। बृहस्पतिवार को पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पकड़े गए आरोपियों की पहचान दिलीप, मनीष कुमार और मनोज कुमार के रूप में हुई। पीड़ित की शिकायत पर 18 लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज किया गया है। पीड़ित को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

कुलेसरा चौकी प्रभारी रमेश चंद ने बताया कि जेवर निवासी किशन राजमिस्त्री का काम करता है। बुधवार शाम वह अपने दो बेटों और साले के दो बच्चों को सेंट्रो कार में बैठाकर कुलेसरा में किसी परिचित से मिलने गया था। वह बच्चों को कार में छोड़कर समोसा लेने गया।

सड़क पर खड़े होकर बच्चों को समोसा पकड़ा रहा था तभी लोगों ने बच्चा चोरी की अफवाह उड़ा दी। मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई और उन्होंने किशन को बुरी तरह से पीटना शुरू कर दिया। पिता को पिटता देख कार में बैठे बच्चे रोने लगे। आरोपियों ने कार में रो रहे बच्चों की चीख पुकार भी नहीं सुनी।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को देखकर लोग भाग गए। पुलिस ने मौके से दो संदिग्धों को दबोच लिया। उनसे पूछताछ के बाद बृहस्पतिवार को एक और आरोपी को पकड़ लिया गया। तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया। जहां उन्हें जेल भेज दिया गया।

किशन ने एक दिन पहले ही ली थी पुरानी कार
पुलिस के मुताबिक किशन ने मंगलवार को ही 60 हजार रुपये का भुगतान कर पुरानी सेंट्रो कार खरीदी थी। उसके और साले के बच्चे कार से घूमने की जिद कर रहे थे। किशन चारों बच्चों को कार से घुमाने के लिए निकला था। कुलेसरा गांव में किशन के साथ काम करने वाले अन्य कर्मी रहते हैं। वह कार से बच्चों को वहीं लेकर गया था। इसी दौरान आरोपियों ने उस पर हमला कर दिया।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। फरार आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।
– अनिता चौहान, ईकोटेक-3 थाना प्रभारी

बच्चा चोरी की अफवाह पर युवक को पीटा

बच्चा चोरी की अफवाह फैलाकर लोगों को पीटने का सिलसिला थम नहीं रहा है। ऐसा ही एक और मामला नोएडा के भूड़ा गांव में सामने आया है। यहां बुधवार रात को एक शख्स ने बच्चा चोरी की अफवाह फैला दी। जिसके बाद लोगों ने एक युवक की पिटाई कर दी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो बच्चा चोरी की सूचना फर्जी निकली।

पुलिस ने घायल शख्स को अस्पताल में भर्ती कराकर झूठी सूचना देने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक बुधवार रात को राजेश नामक एक शख्स ने बच्चा चोरी की अफवाह फैला दी। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने रामनिवास नाम शख्स की जमकर पिटाई कर दी। सूचना पर पुलिस पहुंची तो पता चला कि फर्जी सूचना फैलाई गई थी। पुलिस ने रामनिवास को अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं, आरोपी राजेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

होशियारपुर में भी अफवाह फैलाने का प्रयास, एक गिरफ्तार
शुक्रवार सुबह होशियारपुर गांव में अनीश कुमार ने पुलिस को 100 नंबर पर फोन कर बच्चा चोरी करने की शिकायत की। उसने बताया कि एक महिला गांव से बच्चा चोरी कर भाग रही है। अनीश ने यह अफवाह गांव में भी फैला दी। लोग आक्रोशित होकर महिला को ढूंढ रहे थे, तब तक पुलिस मौके पर पहुंच गई और लोगों को शांत कराया गया।

कोतवाली सेक्टर-49 पुलिस ने जांच के बाद अफवाह फैलाने वाले अनीश को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक गांव में एक मानसिक रूप से कमजोर महिला गांव में घूम रही थी। गांव मे ही किसी बच्चे ने उसे खाना दिया। जिसे महिला ने फेंक दिया। इसी दौरान अनीश से पुलिस को महिला के बच्चा चोर होने की सूचना दी और गांव में अफवाह फैला दी।

Related posts