नगर निगम ने की वायदा खिलाफ करना होगा इंतज़ार

  • वायदे से फिर पलटा नगर निगम, जानिए किसके के लिए करना होगा इंतजार
शिमला: हिमाचल की राजधानी शिमला में नगर निगम 15 सेरूटीन सप्लाई देने के अपने वायदे से एक फिर पलट गया है। आम जनता को अभी नियमित पानी की आपूर्ति के लिए और इंतजार करना होगा। निगम की इस वायदा खिलाफी का खमियाजा शहर की आम जतना को भुगतान पड़ेगा। जबकि प्रशासन ने दावा किया था कि 15 अक्तूबर से शहर में पानी की राशनिंग खत्म कर दी जाएगी और आम जनता को रूटीन में सप्लाई दी जाएगी लेकिन निगम ने जनता को एक बार फिर गुमराह किया है निगम की इस वायदा खिलाफी से आम जनता में खासा रोष है। यानी साफ व सीधे शब्दों में कहा जाए तो आम जनता को फिलहाल राशनिंग से मुक्ति नहीं मिलेगी।
निगम प्रशासन का तर्क है कि गिरि में 1200 मीटर लाइन बिछाई जा रही है इसमें से लाइन का अभी 20 फीसदी कार्य शेष रह गया है जिसके चलते अभी रूटीन आपूर्ति नहीं की जा सकती है जैसे ही गिरि में 1200 मीटर लाइप पूरी बिछ जाएगी वैसे ही शहर में नियमित आपूर्ति को शुरू कर दिया जाएगा। बता दें कि नगर निगम करीबन 3.50 करोड़ की लागत से गिरि की मैन राइजिंग लाइन को बदल रहा है जिसका कार्य चरम पर है गिरि में 1200 मीटर लाइन नई बिछाई गई है जिससे लीकेज की समस्या से निजात मिल सकेगी और व्यर्थ में बर्बाद होने वाला पानी लोगों को मिल सकेगी।
गौर है कि निगम ने बीते 16 सितम्बर से नियमित पानी की सप्लाई देने की घोषणा की थी लेकिन निगम के दावे एक दिन में ही हवा हवाई हो गए थे और शहर में पानी को लेकर स्थिति काफी गंभीर हो गई थी, ऐसे में निगम ने शहर की आम जनता से पेयजल संकट से पार पाने के लिए थोड़ा वक्त मांग था जिसके चलते अब 15 से नियमित पानी देने का दावा प्रशासन ने किया था ये वायदा भी निगम प्रशासन पूरा नहीं कर पाया है।

Related posts