नगर निकाय चुनाव : नामांकन भरने के लिए आज अंतिम दिन

नगर निकाय चुनाव : नामांकन भरने के लिए आज अंतिम दिन

पानीपत। नगर निकाय चुनाव के तहत समालखा नगरपालिका में शुक्रवार को चेयरमैन पद के लिए दो और पार्षद पद के लिए 20 प्रत्याशियों नामांकन दाखिल किया। चुनाव के लिए उम्मीदवारों के पास शनिवार को नामांकन भरने का अंतिम दिन है। इसके लिए भावी उम्मीदवार सुबह 11 बजे से लेकर शाम 3 बजे तक ही अपने नामांकन भर सकते हैं।

शुक्रवार को संजय कुमार और तुषार ने अपना नामांकन चेयरमैन पद के लिए किया है। वहीं पार्षद पद के लिए उषा गोयल और मनीष कुमार गोयल ने वार्ड 1, सुमन शर्मा ने वार्ड नंबर 2, संजीव कुमार ने वार्ड नंबर 3, रेणु कुमारी ने वार्ड नंबर 4, कप्तान सिंह और रानी ने वार्ड नंबर 5, अनिल कुमार, कविता देवी और सुमित ने वार्ड नंबर 7, सुनील कुमारी, मीना, ज्योति ने वार्ड नंबर 9, चेतराम और केसर ने वार्ड नंबर 10, नीतु छाबड़ा ने वार्ड 11, रजनी और शिक्षा देवी ने वार्ड नंबर 14, प्रतिभा ने वार्ड नंबर 15, रूचि बंसल ने वार्ड नंबर 17 के सदस्य चुनाव के लिए अपना नामांकन किया है। बता दें कि अब तक वार्ड नंबर 6, 8, 12, 13 और 16 के लिए कोई भी नामांकन नहीं मिला है।

ये है चुनाव का शेड्यूल-
नगर पालिका समालखा के चुनाव 19 जून को होने जा रहे हैं। इसे लेकर क्षेत्र में आचार संहिता लागू है। इस चुनाव में नपा के सभी 17 वार्डों के 31 हजार मतदाता अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग करेंगे। जिसका फैसला 22 जून को होगा। आवश्यकता पड़ने पर 21 जून को दोबारा मतदान भी कराया जा सकता है। नामांकन भरने के लिए 30 मई से 4 जून तक सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर बाद तीन बजे तक का समय निर्धारित है लेकिन दो जून को अवकाश के कारण छुट्टी रहेगी। इसके बाद 6 जून को सुबह 11:30 पर भरे गए नामांकन पत्रों की छंटनी होगी। 7 जून को सुबह 11 से लेकर 3 बजे तक उम्मीदवार अपने भरे गए नामांकन वापस ले सकते हैं। इसके बाद 7 जून को ही शेष उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न दिए जाएंगे। 19 जून को सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक मतदान होगा। 22 जून को सुबह आठ बजे से ही मतगणना की शुरुआत होगी जिसके तुंरत बाद चुनाव का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। इस चुनाव में एसी वर्ग और महिलाओं के लिए आठवीं पास जबकि बाकी अन्य सभी के लिए 10 वीं पास होना अनिवार्य है।
वर्जन- एसडीएम
नगरपालिका समालखा के चुनाव के लिए शुक्रवार को कुल 22 उम्मीदवारों ने अपना नाम दिया है। वहीं, अब तक कुल 26 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा है।
अश्वनी मलिक, एसडीएम समालखा एवं रिर्टनिंग अधिकारी।

Related posts