धामी को मिली उप तहसील

सुन्नी : पूर्ण राज्यत्व दिवस पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने धामी में उप तहसील खोलने की घोषणा की। उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलोग, धामी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के रूप में स्तरोन्नत करने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने शिमला के समीप कटासनी में बहुउद्देश्यीय स्टेडियम निर्मित करने का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि शिमला ग्रामीण क्षेत्र में एक आईटीआई
खोली जाएगी।

मुख्यमंत्री ने राजकीय महाविद्यालय सुन्नी में विज्ञान एवं वाणिज्य विषय की कक्षाएं आरंभ करने, राजकीय माध्यमिक पाठशाला डाबरी को उच्च विद्यालय, राजकीय प्राथमिक पाठशाला हयूंण को माध्यमिक पाठशाला, राजकीय उच्च विद्यालय मंडूखर को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तथा राजकीय उच्च पाठशाला नीन को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के रूप में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। उन्होंने सुन्नी वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल मैदान को स्टेडियम के रूप में विकसित करने के लिए 20 लाख रुपए देने की भी घोषणा की।

विधायक मनसा राम, नंद लाल, मोहन लाल ब्राक्टा एवं अनिरुद्ध सिंह, हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष हर्ष महाजन, जिला परिषद शिमला के अध्यक्ष चंद्रेश्वर प्रसाद, मुख्य सचिव एस रॉय, पुलिस महानिदेशक आईडी भंडारी, पूर्व विधायक सोहन लाल, महाअधिवक्ता श्रवण डोगरा, उपायुक्त शिमला दिनेश मल्होत्रा, पुलिस अधीक्षक शिमला अभिषेक दुल्लर एवं राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे। इससे पहले मुख्यमंत्री का बल्देयां, नालदेहरा, नीन, घाणी, देवीधार और बसंतपुर में स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री ने शिमला जिला के बसंतपुर में 3.66 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले वृद्ध आश्रम गृह की आधारशिला रखी। उन्होंने इस अवसर पर राजकीय उच्च पाठशाला मंडोड़घाट को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के रूप में स्तरोन्नत करने की घोषणा की।

डॉग शो रहा आकर्षण
पुलिस का ‘डॉग शो’ तथा महिला आरक्षियों द्वारा मोटरसाइकिल डिस्प्ले पूर्ण राज्यत्व दिवस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण रहा। विभिन्न विद्यालयों के छात्रों तथा कुल्लू, ठियोग, मंडी और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सांस्कृतिक दलों ने इस अवसर पर राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक कला को दर्शाते रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

Related posts