दो माह में भरेंगे शिक्षकों के खाली पद : वीरभद्र

रोहडू (शिमला)। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि दो माह के भीतर प्रदेश के शिक्षण संस्थानों में रिक्त पड़े शिक्षकों के पदों को भरा जाएगा। उन्होंने कहा कि पदों को भरने की प्रक्रिया तेजी से शुरू की जाएगी। इस संबंध में उन्होंने उच्च शिक्षा निदेशक दिनकर बुराथोकी को निर्देश भी दिए कि दुर्गम क्षेत्रों में खाली पदों को भरने में प्राथमिकता दी जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के हर जिले में समान विकास कराया जाएगा। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पीजी कालेज सीमा में यूथ फेस्टिवल एवं सिल्वर जुबली के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे।
सीएम ने एक दिवसीय रोहडू दौरे में 12.65 करोड़ की लागत से बी फार्मेसी कालेज के भवन, 2.65 करोड़ रुपये की लागत से सीमा कालेज के बाल छात्रावास, 1.52 करोड़ रुपये की लागत से बने संयुक्त कार्यालय परिसर का उद्घाटन भी किया। मुख्यमंत्री ने पीजी कालेज सीमा में शीघ्र ही स्टाफ क्वार्टर व खेल मैदान बनाने की घोषणा भी की। साथ ही दो माह के भीतर सीमा कालेज के सभागार व पुस्तकालय का निर्माण पूरा कर उद्घाटन करने की बात भी की। सीएम ने कहा कि राजकीय छात्रा वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल रोहडू के भवन के लिए तीन करोड़ रुपये की लागत से 27 बीघा भूमि अधिग्रहण की गई थी। वहां निर्माणाधीन स्कूल भवन का कार्य शीघ्र पूरा किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि उनका उद्देश्य हिमाचल प्रदेश को खुशहाल और समृद्ध करना है। इस मौके पर विधायक मोहन लाल ब्राक्टा, पूर्व विधायक नेहर सिंह ठाकुर, जिला परिषद अध्यक्ष चंद्रेश्वर प्रसाद, प्रदेश कांग्रेसी केमटी उपाध्यक्ष गीता नेगी, कांग्रेस जिला अध्यक्ष केहर सिंह खाची, कांग्रेस मंडल अध्यक्ष ईश्वर दास छवारू, कृषि विपणन बोर्ड सलाहकार देवेंद्र श्याम आदि उपस्थित थे।

Related posts