देश की 13 नामी कंपनियों ने रोजगार मेले में 450 पात्र उम्मीदवारों को जारी किए नियुक्ति पत्र

देश की 13 नामी कंपनियों ने रोजगार मेले में 450 पात्र उम्मीदवारों को जारी किए नियुक्ति पत्र

नूरपुर (कांगड़ा)। हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम और आईटीआई नूरपुर के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार को आईटीआई परिसर में मेगा रोजगार मेला लगाया गया। इसमें देश की 13 नामी कंपनियों ने भाग लिया। मेले में 900 से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया। इनमें से 450 पात्र उम्मीदवारों को कंपनियों ने नियुक्ति पत्र जारी किए।

मेले में वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम की प्रबंध निदेशक कुमुद सिंह विशेष रूप से उपस्थित रहीं। वन मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं के कौशल विकास के लिए उन्हें नि:शुल्क प्रशिक्षण प्रदान कर हुनरमंद बनाने पर विशेष ध्यान दे रही है। उन्होंने बताया कि एशियन डेवलपमेंट बैंक की ओर से वित्त पोषित हिमाचल प्रदेश कौशल विकास परियोजना के तहत प्रदेश में कौशल विकास की विभिन्न गतिविधियों को बढ़ाने के लिए 675 करोड़ रुपये व्यय करने का प्रावधान किया गया है। इस परियोजना के अंतर्गत प्रदेश की 50 आईटीआई को स्तरोन्नत करने और उनमें आधुनिक उपकरणों की स्थापना पर 75 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं। इससे 23 हजार लाभार्थी लाभान्वित होंगे।

पठानिया ने बताया कि दिव्यांगजनों को आत्मनिर्भर बनाने और उन्हें आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए नव धारणा कार्यक्रम के तहत जिले में 300 दिव्यांगजनों के लिए प्रशिक्षण शुरू किया गया है। इससे पहले वन मंत्री ने कौशल रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रथ आगामी 10 दिनों तक जिले के विभिन्न क्षेत्रों में लोगों को निगम की योजनाओं का प्रचार करेगा।

Related posts