दुबई और सिंगापुर से भी महंगा है कुल्लू-दिल्ली का हवाई सफर, जानिए क्या है बजह ?

दुबई और सिंगापुर से भी महंगा है कुल्लू-दिल्ली का हवाई सफर, जानिए क्या है बजह ?

कुल्लू
भुंतर स्थित कुल्लू-मनाली हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए उड़ान भरने के लिए अब खासी जेब ढीली करनी पड़ रही है। लोगों को दिल्ली जाने के लिए 26 हजार रुपये प्रति सीट चुकाने पड़ रहे हैं।

भुंतर से दिल्ली का हवाई सफर दिल्ली से दुबई और सिंगापुर से भी महंगा हो गया है। भुंतर स्थित कुल्लू-मनाली हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए उड़ान भरने के लिए अब खासी जेब ढीली करनी पड़ रही है। लोगों को दिल्ली जाने के लिए 26 हजार रुपये प्रति सीट चुकाने पड़ रहे हैं।

वहीं, दिल्ली से दुबई और दिल्ली से सिंगापुर का किराया प्रति सीट 15 से 22 हजार रुपये के बीच है। कोरोना के दो साल के बाद भुंतर से दिल्ली का हवाई सफर करीब आठ हजार रुपये महंगा हुआ है। वहीं, घाटी के पर्यटन कारोबारी पूर्वोत्तर की तर्ज पर 19 सीटर डोर्नियर चलाने की मांग कर रहे हैं।

19 सीटर डोर्नियर के उड़ने से दिल्ली-भुंतर के बीच का किराया पांच से छह हजार रुपये रह जाएगा। फिलहाल भुंतर के लिए रोजाना एयर इंडिया के 72 सीटर जहाज की एक ही उड़ान हो रही है। इस जहाज में दिल्ली से 55 और भुंतर से दिल्ली के लिए महज 20 से 22 यात्री ही उड़ान भर सकते हैं। इसी वजह से लोड पेनल्टी बढ़ जाने के कारण यात्री टिकट 26 हजार रुपये तक पहुंच गया है।

Related posts