दिल्ली मंडी के लिए सेब ढुलाई रेट तय

रामपुर बुशहर। यहां के विभिन्न क्षेत्रों से सेब पेटियों को दिल्ली मंडी तक ले जाने का प्रति पेटी भाड़ा तय कर दिया गया है। प्रशासन ने सभी ट्रक मालिकों से तय रेट के मुताबिक पेटियों की ढुलाई करने को कहा है। अधिक किराया लेने पर प्रशासन कार्रवाई करेगा। इसके साथ ही रामपुर और नारकंडा में कंट्रोल रूम स्थापित कर दिए गए हैं, जहां बागवान ट्रकों के लिए डिमांड कर सकते हैं।
एसडीएम रामपुर दलीप नेगी ने दिल्ली मंडी के सेब ढुलाई रेट तय करने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि रेट लिस्ट को रामपुर और नारकंडा कंट्रोल रूप में भी लगवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर कोई ट्रक मालिक तय भाड़े से अधिक किराया लेता है, तो बागवान इसकी शिकायत कर सकते हैं। शिकायत पर प्रशासन कार्रवाई करेगा। उन्होंने कहा कि सेब ढुलाई के लिए ट्रकों की कमी आने नहीं दी जाएगी। जरूरत पड़ने पर बागवान नारकंडा और रामपुर में खोले गए कंट्रोल रूम में ट्रकों की डिमांड दे सकते हैं।
ये निर्धारित की गई हैं ढुलाई दरें
नीरथ, भद्राश, नोगली, जंजैहली, पांडाधार और चकती से दिल्ली मंडी तक प्रति पेटी ढुलाई 62 रुपये, रामपुर, दलोग, नरैण वाया सुंगरी, खनोग, बेलूपुल, खमाडी से 63 रुपये, झाकड़ी, पनेल, नागाधार से 65 रुपये, रतनपुर, बधाल, गौरा, लालसा, और डंसा से 66 रुपये, ज्यूरी, गोपालपुर, कोटीकापटी, बठारा से 67 रुपये, दोफदा से 68, मशनू, बरांदली वाया बद्राश 69, किन्नू से 70, कोटला से 68, घराट से 69, मझगांव से 72, सराहन और शाहधार से 70, पशाडा, तकलेच से 65, देवठी से 68, कूहल-पटैना, बाहली वाया तकलेच 69, किंगल, भुट्टी से 59, सैंज से 60, नारकंडा, मंगसू, दलान, भड़ासा, पट्टीजुब्बड़, कुई कोटला, बनाहर, कंडा, चमोला से 61, जरोल टिक्कर से 56, भरेड़ीधार, थानाधार, शतला, मधावनी, कनाहर, फराल से 57, खनेटी से 58, कोटगढ़, वीरगढ़, शावट, बनोट से 60, नारकंडा से 54, नालाबन से 66 और एकांतबाड़ी, कंडियाली से दिल्ली मंडी तक प्रति पेटी 53 रुपये तय किए गए हैं।

Related posts