दिल्ली बलात्कार: हत्या के प्रयास का लगेगा आरोप

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चलती बस में 23 वर्षीय पैरा..मेडिकल छात्रा के साथ कथित सामूहिक बलात्कार और बेरहम तरीके से मारपीट करने के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा पुलिस ने आज कहा कि उनके खिलाफ हत्या के प्रयास का आरोप लगाया जाएगा और जल्द न्याय के लिए मामले की त्वरित अदालत में सुनवायी की मांग की जाएगी।

गत रविवार की रात में बस चालक राम सिंह ने छह अन्य के साथ मिलकर कथित रूप से छात्रा के साथ चलती बस में बलात्कार किया। दिल्ली की एक अदालत ने राम सिंह से पूछताछ करने के लिए उसे आज पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने मेट्रोपालिटन नम्रिता अग्रवाल को बताया कि गिरफ्तार तीन अन्य आरोपियों राम सिंह के भाई मुकेश, सहायक जिम इंस्ट्रक्टर विनय शर्मा और पवन गुप्ता को अदालत में कल पेश किया जाएगा।

सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सकों ने बताया कि पीडि़त छात्रा चिकित्सकों की आवाज पर प्रतिक्रिया कर रही है। उसने सुबह अपना हाथ भी उठाया था और चिकित्सकों ने जब कागज पर कुछ लिखा तो उसने उसे पढ़ा भी था। दिल्ली पुलिस आयुक्त नीरज कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि छात्रा की स्थिति अभी भी नाजुक बनी हुई है लेकिन वह ‘कल से बेहतर’ है।

सफदरजंग अस्पताल के चिकित्साधीक्षक डा. बी डी अथानी ने कहा, ‘‘उसकी स्थिति कल से बेहतर है। उसकी चेतना स्थिति कल से काफी बेहतर है। उसकी गत रविवार को सर्जरी की गई थी।’’

Related posts