तुंग-बिजण को 2.80 करोड़ का पानी

मंडी। स्वास्थ्य एवं राजस्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर ठाकुर ने द्रंग विधानसभा क्षेत्र के तहत करीब 1.70 करोड़ की लागत से निर्मित आठ किलोमीटर लंबी यूली-तुंग सड़क का उद्घाटन कर पथ परिवहन निगम की बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रोपडू में जनसभा को संबोधित करते हुए कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि यूली-तुंग सड़क से पंचायत नसलोह और तुंग के आठ गांवों के लोगों को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास में सड़कों का महत्वपूर्ण योगदान है। कहा कि जहां सड़क पहुंच जाती है, वहां विकास तेजी के साथ होता है। सड़क निर्माण होने से किसी भी क्षेत्र के लोगों को जहां बेहतर परिवहन की सुविधा उपलब्ध होती है, वहीं सामान ले-जाने और कृषि उपज मंडी तक पहुंचाने में आसानी होती है।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को उचित मात्रा में शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। इसके लिए अनेक पेयजल योजनाओं का निर्माण किया जा रहा है। कहा कि उठाऊ पेयजल योजना तुंग-बिजण का निर्माण करीब 2 करोड़ 80 लाख से किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि बनसील गांव के लिए भी पेयजल योजना का निर्माण जल्द किया जाएगा। नसलोह में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने को मंजूरी प्रदान कर दी है। इसके भवन निर्माण के लिए 40 लाख का प्रावधान किया है। पंचायत तुंग में भी स्वास्थ्य केंद्र खोलने को मंजूरी प्रदान की है। नसलोह स्कूल को अपग्रेड कर दस जमा दो बनाए जाने के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। रोपडू में प्राथमिक पाठशाला खोलने को मंजूरी दी है।
नसलोह पंचायत की प्रधान रामदेही, पूर्णचंद ठाकुर, अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी जोगिंद्र गुलेरिया, अध्यक्ष द्रंग कांग्रेस कमेटी, अधीक्षण अभियंता केहर सिंह ठाकुर और तुंग पंचायत के उपप्रधान दीपकुमार शर्मा, द्रंग कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष चंद्रशेखर ठाकुर, क्षेत्रीय प्रबंधक एचआरटीसी विनोद ठाकुर, जिला कांग्रेस अजा विभाग के अध्यक्ष कर्मचंद और जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष विजेंद्र ठाकुर मौजूद रहे।

Related posts